1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Taliban Farman : महिला टीवी एंकर ने भी ढका अपना चेहरा, तालिबानी फरमान के आगे झुकना पड़ा

Taliban Farman : महिला टीवी एंकर ने भी ढका अपना चेहरा, तालिबानी फरमान के आगे झुकना पड़ा

अफगानिस्तान पर नियंत्रण करने वाले तालीबान के  फरमानों से वहां की महिलाओं का जीवन नर्क बनता जा रहा है। सत्ता संभालने के बाद  तालिबान ने महिलाओं को अधिकार की देने की बात कही थी लेकिन दुनिया धीरे धीरे उसका सच उजागर होने लगा।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Taliban Farman : अफगानिस्तान पर नियंत्रण करने वाले तालीबान के  फरमानों से वहां की महिलाओं का जीवन नर्क बनता जा रहा है। सत्ता संभालने के बाद  तालिबान ने महिलाओं को अधिकार की देने की बात कही थी लेकिन दुनिया धीरे धीरे उसका सच उजागर होने लगा। महिलाओं को लेकर कर तालिबान आए दिन नये नये बेतुके फरमान जारी करता है। नये फरमान के अनुसार,कोई भी महिला सार्वजनिक स्थानों पर पूरे शरीर को ढके बगैर नहीं निकल सकती।

पढ़ें :- Taliban Farman: अफगानिस्तानी महिलाओं के लिए तालिबान का नया फरमान, औरतें सिर से पैर तक बुर्का पहने 

इस फरमान का तामील तुरंत हो गई लेकिन टेलीविजन चैनलों में काम करने वाली महिला एंकरों ने शनिवार तक तालिबानी फरमान को मानने से इनकार कर दिया था।  लेकिन एक दिन बाद ही रविवार को इन महिला एंकरों को भी झुकना पड़ा और पूरे शरीर को ढक कर न्यूज़ पढ़ने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। रविवार को अफगानिस्तान में प्रमुख न्यूज चैनलों के महिला एंकरों ने पूरे चेहरे को कवर किए हुए थीं। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें मजबूर किया जा रहा है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...