1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. तालिबान सरकार का शपथ ग्रहण समारोह टला, बताया पैसों की बर्बादी

तालिबान सरकार का शपथ ग्रहण समारोह टला, बताया पैसों की बर्बादी

तालिबान ने अफगानिस्तान पर नियंत्रण के बाद पूरी दुनिया को यह बताता रहा कि वह एक समावेशी सरकार का गठन करेगा। लेकिन अभी भी तालिबान ने सरकार गठन की औपचारिकता से पीछे हट रहा है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

अफगानिस्तान: तालिबान ने अफगानिस्तान पर नियंत्रण के बाद पूरी दुनिया को यह बताता रहा कि वह एक समावेशी सरकार का गठन करेगा। लेकिन अभी भी तालिबान ने सरकार गठन की औपचारिकता से पीछे हट रहा है। तालिबान दुनिया को स्पष्ट जानकारी देने बच रहा है।खबरों के अनुसार,अफगानिस्तान की तालिबान सरकार ने शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन नहीं करने का फैसला लिया है। उसने इसे पैसों और संसाधनों की बर्बादी बताया है।

पढ़ें :- Nobel Peace Prize 2022: नोलेब शांति पुरस्कार में बेलारूस के मानवाधिकार कार्यकर्ता के साथ रूस-यूक्रेन की दो संस्थाएं चुनी गईं

पहले माना जा रहा था कि 11 सितंबर को शपथ ग्रहण समारोह रखा जा सकता है, जिसमें पाकिस्तान, चीन समेत कई देशों को न्योता भेजा सकता है, लेकिन फिर अमेरिका में 20 सालों पहले हुए आतंकी हमले की बरसी होने के चलते इसे टाल दिया गया। अब यह रिपोर्ट्स सामने आई हैं कि तालिबान सरकार कोई भी ऐसा आयोजन नहीं करने जा रही है।

तालिबान की अंतरिम सरकार ने 11 सितंबर को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह को टालकर अमेरिका (America) को एक बहुत बड़ी शर्मिंदगी से बचा लिया है।खबरों के अनुसार,तालिबान ने अपने सहयोगियों के दबाव में अफगानिस्तान में अपनी नवगठित अंतरिम सरकार के शपथ-ग्रहण समारोह को रद्द किया है। इसकी जानकारी अफगान सरकार के सांस्कृतिक आयोग के सदस्य इनामुल्ला समांगानी ने ट्विटर दी है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...