1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Taliban rule in Afghanistan: Javed Akhtar ने अमेरिका पर पर साधा निशाना, तो Shabana Azmi बोली-इतिहास ने हमें सिखाया

Taliban rule in Afghanistan: Javed Akhtar ने अमेरिका पर पर साधा निशाना, तो Shabana Azmi बोली-इतिहास ने हमें सिखाया

अफगानिस्तान (Afghanistan) से अमेरिकी सेना (us Army) के हटने के बाद तालिबान ने काबुल पर कब्जा (Taliban capture Kabul) कर लिया है। अफागानिस्तान (Afghanistan) में फिलहाल बेहद बुरे हालात हैं। इतना ही नहीं लोग देश छोड़कर जाना चाहते हैं।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Taliban capture Kabul news: अफगानिस्तान (Afghanistan) से अमेरिकी सेना (us Army) के हटने के बाद तालिबान ने काबुल पर कब्जा (Taliban capture Kabul) कर लिया है। अफागानिस्तान (Afghanistan) में फिलहाल बेहद बुरे हालात हैं। इतना ही नहीं लोग देश छोड़कर जाना चाहते हैं। काबुल एयरपोर्ट (Kabul Airport) पर भारी संख्या में लोग देखे गए। हर कोई इसकी कड़ी निंदा कर रहा है। वहीं दूसरी तरफ एक्ट्रेस शबाना आजमी (Shabana Azmi) जावेद अख्तर (Javed Akhtar) ने भी इस मुद्दे पर रिएक्ट किया है।

पढ़ें :- मशहूर गीतकार जावेद अख्तर के खिलाफ दर्ज हुई FIR, आरएसएस को लेकर की थी विवादित टिप्पणी

आपको बता दें, जावेद अख्तर (Javed Akhtar) ने अमेरिका पर निशाना साधा है। शबाना आजमी (Shabana Azmi) ने लिखा- इतिहास ने हमें सिखाया है कि धर्मान्ध लोग पहले धर्म के नाम पर कल्चर पर अटैक करते हैं। याद है कि कैसे तालिबान (Taliban) ने 6th शताब्दी में Bamiyan statues (बामियान बुद्ध) को ध्वस्त किया था। यह क्रूरता की ओर इशारा करता है ।

जावेद अख्तर (Javed Akhtar) ने ट्वीट किया- अमेरिका किस तरह की सुपरपावर है कि वो क्रूर तालिबान (brutal Taliban) को खदेड़ नहीं पाया। ये कैसी दुनिया है, जो बिना दया के अफगानी महिलाओं (afghani women) को तालिबानियों के पास छोड़ दिया।

उन पश्चिमी देशों को शर्म आनी चाहिए जो खुद को मानवीय अधिकारों (Human Rights) का रक्षक होने का दावा करते हैं उनके इस ट्वीट पर एक यूजर ने कमेंट किया- अफगानी महिलाएं, कश्मीरी और फिलिस्तीन से अलग कैसे हैं? क्या उन पर कट्टपंथियों के द्वारा अत्याचार नहीं हुआ? क्या आपने वो फुटेज देखी हैं, जिनमें महिलाओं और बच्चों को पेलेट गन्स और बंदूकों से शूट किया गया।

 

 

पढ़ें :- तालिबान द्वारा महिलाओं के लिए जारी नये फरमान को लेकर जावेद अख्तर ने फिर दिया बयान, जानें अब क्या कहा
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...