1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Taliban:अफगानों के बीच लोकप्रिय फोन एप पर तालिबान ने लगाया बैन, कहा- इनसे भटक रहे युवा

Taliban:अफगानों के बीच लोकप्रिय फोन एप पर तालिबान ने लगाया बैन, कहा- इनसे भटक रहे युवा

अफगानिस्तान में हुकूमत चला रही तालिबान सरकार आए दिन अपने फरमानों के लिए चर्चा में रहती है। इस बार तालिबान सरकार ने अफगानों के बीच लोकप्रिय फोन एप पर बैन लगाया है।  

By अनूप कुमार 
Updated Date

Taliban: अफगानिस्तान में हुकूमत चला रही तालिबान सरकार आए दिन अपने फरमानों के लिए चर्चा में रहती है। इस बार तालिबान सरकार ने अफगानों के बीच लोकप्रिय फोन एप पर बैन लगाया है।  तालिबान सरकार (Taliban Government) ने गुरुवार को वीडियो-शेयरिंग ऐप टिक टॉक (Tik Tok) और सर्वाइवल-शूटर प्लेयर यूएन डॉग्स बैटलग्राउंड (PUBG) गेम के खिलाफ प्रतिबंध लगाने का आदेश दिया। एप पर बैन लगाते हुए तालिबान ने जोर देकर कहा कि ये अफगानिस्तान के युवाओं को भटका रहे हैं। तालिबान ने पिछले साल सत्ता में वापसी करने के बाद संगीत, फिल्मों और टेलीविजन सीरियल्स पर प्रतिबंध लगा दिया।

पढ़ें :- Turkey-Syria Earthquake : मलबे में दबी मां ने मरने से पहले बच्चे को दिया जन्म, देखें Emotional VIDEO

कैबिनेट ने एक बयान में कहा, ऐप्स ने “युवा पीढ़ी को भटका दिया”, दूरसंचार मंत्रालय को उन्हें बंद करने का आदेश दिया गया है। मंत्रालय को टीवी चैनलों को “अनैतिक सामग्री” दिखाने से रोकने का भी निर्देश दिया गया, हालांकि चैनलों पर समाचार और धार्मिक सामग्री से परे बहुत कम प्रोग्राम प्रसारित किया जा रहा है।तालिबान ने पिछले साल सत्ता में आने पर सरकार के प्रति नरम रुख का वादा किया था, लेकिन विशेष रूप से महिलाओं के लिए स्वतंत्रता में तेजी से कटौती की है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...