1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. अलकायदा से अभी भी बरकरार है तालिबान का रिश्ता, UN ने ताजा रिपोर्ट में किया खुलासा

अलकायदा से अभी भी बरकरार है तालिबान का रिश्ता, UN ने ताजा रिपोर्ट में किया खुलासा

अलकायदा और तालिबान के बीच संबंध बरकरार है। ऐसा खुलासा UN ने अपने द्वारा जारी एक ताजा रिपोर्ट में किया है। खास बात यह है कि यह रिपोर्ट ऐसे समय में सामने आई है जब 17 सितंबर तक अफगानिस्तान से अमेरिकी सैनिकों की वापसी की तैयारी हो रही है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

Talibans Relationship With Al Qaeda Still Intact Un Reveals In Latest Report

काबुल। अलकायदा और तालिबान के बीच संबंध बरकरार है। ऐसा खुलासा UN ने अपने द्वारा जारी एक ताजा रिपोर्ट में किया है। खास बात यह है कि यह रिपोर्ट ऐसे समय में सामने आई है जब 17 सितंबर तक अफगानिस्तान से अमेरिकी सैनिकों की वापसी की तैयारी हो रही है। बुधवार को जारी 18-सदस्यीय राज्यों की रिपोर्ट में कहा गया है, “तालिबान और अल कायदा निकटता से जुड़े हुए हैं और दोनों के गहरे हुए इस संबंध को टूटने का कोई संकेत नहीं है।

पढ़ें :- तिहाड़ जेल में बंद अलकायदा के संदिग्ध आतंकी ने बतौर डॉक्टर कैदियों का इलाज करने की मांगी इजाजत

रिपोर्ट में कहा गया है कि दोनों के संबंध ठीक इस रिश्ते के तरह मजबूत हो चुका जितना एक शादी के बाद दंपती के हो जाते हैं। हालांकि, तालिबान ने यूएन अधिकारी के इन दावों को सिरे से पहले भी खारिज किया है। तालिबान के मुताबिक, शांति वार्ता के दौरान उन्होंने अलकायदा के साथ कोई सलाह-परामर्श नहीं किया। कुछ खास खुफिया समूह अफगानिस्तान में शांति को बाधित करने का प्रयास कर रहे हैं।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X