1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. सिंगापुर की संसद में चल रही थी लोकतंत्र के विषय पर बात, पीएम ने की पंडित नेहरु की तारीफ

सिंगापुर की संसद में चल रही थी लोकतंत्र के विषय पर बात, पीएम ने की पंडित नेहरु की तारीफ

सिंगापुर की संसद में चल रही थी लोकतंत्र के विषय पर बात चल रही थी। इस दौरान सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सीन लूंग ने भारत के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरु का जिक्र किया।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

सिंगापुर। सिंगापुर की संसद में चल रही थी लोकतंत्र के विषय पर बात चल रही थी। इस दौरान सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सीन लूंग ने भारत के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरु का जिक्र किया। ‘देश में लोकतंत्र को कैसे काम करना चाहिए’ जैसे विषय पर बोलते हुए सिंगापुर के पीएम ने कहा कि ”ज्यादातर देश उच्च आदर्शों और महान मूल्यों के आधार पर स्थापित होते हैं और अपनी यात्रा शुरू करते हैं।

पढ़ें :- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुष्कर सिंह धामी की जीत की बधाई देते हुए कही ये बात

पढ़ें :- Ground breaking ceremony 3.0: शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे तीसरी ग्राउंड ब्रेक‍िंग सेरेमनी का आगाज

हालांकि, जिस रूप में संस्थापक चीजें शुरू करता है वह हमेशा वैसी ही नहीं रहती हैं। उनमें धीरे-धीरे बदलाव आता रहता है।”उन्होंने कहा, ”स्वतंत्रता के लिए लड़ने और जीतने वाले नेता अकसर अदम्य साहस, महान संस्कृति और उत्कृष्ट क्षमता वाले असाधारण व्यक्ति होते हैं। उन्होंने बहुत सारी मुश्किलों का सामना किया तब जाकर जनता के बीच नेता के रूप में उभरे । डेविड बेन-गुरियन, जवाहर लाल नेहरू ऐसे ही नेता हैं।”

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...