गुटखा घोटाला: सीबीआई ने 40 ठिकानों पर की एक साथ छापेमारी, स्वास्थ्य मंत्री-डीजीपी के घर हुई तलाशी

gutkha-scam
गुटखा घोटाला: सीबीआई ने 40 ठिकानों पर की एक साथ छापेमारी, स्वास्थ्य मंत्री-डीजीपी के घर हुई तलाशी

Tamil Nadu Gutka Scam Cbi Raid Health Minister Dgp

नई दिल्ली। कर्नाटक में करोड़ों रुपए के गुटखा घोटाले का खुलासा हुआ है। सीबीआई ने बुधवार को चेन्नई के करीब 40 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की। सीबीआई ने राज्य के स्वास्थ्य मंत्री और डीजीपी के घर पर भी तलाशी अभियान चलाया है। बता दें कि यह घोटाला पिछले साल जुलाई में उस वक्त उजागर हुआ था जब आयकर विभाग ने गुटखा कारोबार से जुड़े कारोबारियों के गोदाम और दफ्तरों में छापेमारी की थी। गुटखा कारोबारियों पर 250 करोड़ के टैक्स की हेराफेरी के आरोप थे।

बताया जा रहा है कि सीबीआई ने सुबह 7 बजे ही छापे मारने शुरू कर दिए थे। सिर्फ स्वास्थ्य मंत्री या डीजीपी ही नहीं बल्कि कई अन्य बड़े पुलिस अफसरों के घर भी सीबीआई ने छापेमारी की। आरोप है कि नेताओं और पुलिस अफसरों ने इस घोटाले में करीब 30 करोड़ रुपए की रिश्वत खाई है। छापेमारी के दौरान क्या बरामद हुआ है, इस बारे में जानकारी मिलने का अभी इंतजार है।

साल 2016 में आयकर विभाग ने टैक्स चोरी के आरोप में गुटखा कारोबारियों के घर पर छापेमारी की थी। इसी दौरान कारोबारी महादेव राव के घर से एक डायरी बरामद हुई थी, जिसमें सरकार और पुलिस महकमे के उन लोगों के नाम दर्ज थे जिन्होंने घूस लिया था। इसी डायरी में मिस्टर भास्कर और मिस्टर राजेंद्रन के नाम भी लिखे थे।

जांच में पता चला था कि गुटखा कारोबारी साल 2013 में बैन के बाद भी पान मसाला और तंबाकू से बने उत्पादों की बिक्री कर रहे थे। कारोबारी महादेव राव की कंपनी एमडीएम ब्रांड से गुटखा बेचती थी।

नई दिल्ली। कर्नाटक में करोड़ों रुपए के गुटखा घोटाले का खुलासा हुआ है। सीबीआई ने बुधवार को चेन्नई के करीब 40 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की। सीबीआई ने राज्य के स्वास्थ्य मंत्री और डीजीपी के घर पर भी तलाशी अभियान चलाया है। बता दें कि यह घोटाला पिछले साल जुलाई में उस वक्त उजागर हुआ था जब आयकर विभाग ने गुटखा कारोबार से जुड़े कारोबारियों के गोदाम और दफ्तरों में छापेमारी की थी। गुटखा कारोबारियों पर 250 करोड़ के…