आईएसआईएस आतंकियों की तलाश में एनआईए ने कोयंबटूर की सात जगहों पर मारे छापे

h

चेन्नई। एनआईए ने इस्लामिक स्टेट के मॉड्यूल्स की तलाश में बुधवार को तमिलनाडु के कोयंबटूर शहर में में सात जगहों पर छापा मारा है। बताया जा रहा है कि इस आईएस मॉड्यूल का सरगना श्री लंका में ईस्टर के दिन बम धमाका करने के आरोपी हमलावर जहरान हाशिम से काफी प्रभावित है।

Tamil Nadu Nia Raided Seven Places In Coimbatore In Search Of Isis Terrorist :

एनआईए ने इस संबंध में एक नया मामला दर्ज किया है। सूत्रों के मुताबिक कोयंबटूर में सात जगहों पर एनआईए ने छापा मारा है। बताया कि आतंकी संगठन आईएसआईएस के एक मॉड्यूल का सरगना हाशिम के साथ फेसबुक के जरिए संपर्क में था। दोनों के बीच अक्सर बातचीत होती थी।

इसी आईएस मॉड्यूल की तलाश में एनआईए ने छापा मारा है। भारतीय सुरक्षा एजेंसियां इस बात की गहन जांच में जुट गई हैं कि कहीं केरल में मौजूद इस्लामिक स्टेट के मॉड्यूल्स का श्रीलंका में हुए आतंकी हमले में कोई हाथ तो नहीं था। एजेंसियों ने आईएस से सहानुभूति रखने वाले कई लोगों को पहले हिरासत में लेकर छोड़ दिया गया था।

बाद में उनसे हमलों को लेकर पूछताछ की गई। हालांकि जांच में फिलहाल कुछ सामने नहीं आया है लेकिन यह पता चला है कि केरल मे आईएस काडरों ने श्रीलंकाई आतंकवादी आदिल के पोस्ट शेयर किए थे। आदिल एक फेसबुक अकाउंट चलाता था जिसका नाम था डिड यू नो। उस पर वह इस्लाम के इतिहास से जुड़े पोस्ट शेयर करता था।

इनका इस्तेमाल अपनी हरकतों को जस्टिफाई करने के लिए करता था। केरल में आईएस के काडर इन पोस्ट्स को बढ़.चढ़कर शेयर करते थे। एक एजेंसी की रिपोर्ट में कहा गया है कि श्रीलंका अटैक का मास्टरमाइंड जहरान हाशिम केरल और तमिलनाडु के आईएस काडरों से पिछले तीन साल से सोशल मीडिया के जरिए संपर्क में था। एनआईए ने मोहम्मद आशिक, इस्माइल, शम्सुद्दीन, जफर सादिक अली और शाहुल हमीद को गिरफ्तार किया था। रिपोर्ट के मुताबिक वे हाशिम और उसके लोगों से संपर्क में थे। बताया जा रहा है कि इन्हीं की तलाश में एनआईए ने छापे मारे हैं।

चेन्नई। एनआईए ने इस्लामिक स्टेट के मॉड्यूल्स की तलाश में बुधवार को तमिलनाडु के कोयंबटूर शहर में में सात जगहों पर छापा मारा है। बताया जा रहा है कि इस आईएस मॉड्यूल का सरगना श्री लंका में ईस्टर के दिन बम धमाका करने के आरोपी हमलावर जहरान हाशिम से काफी प्रभावित है। एनआईए ने इस संबंध में एक नया मामला दर्ज किया है। सूत्रों के मुताबिक कोयंबटूर में सात जगहों पर एनआईए ने छापा मारा है। बताया कि आतंकी संगठन आईएसआईएस के एक मॉड्यूल का सरगना हाशिम के साथ फेसबुक के जरिए संपर्क में था। दोनों के बीच अक्सर बातचीत होती थी। इसी आईएस मॉड्यूल की तलाश में एनआईए ने छापा मारा है। भारतीय सुरक्षा एजेंसियां इस बात की गहन जांच में जुट गई हैं कि कहीं केरल में मौजूद इस्लामिक स्टेट के मॉड्यूल्स का श्रीलंका में हुए आतंकी हमले में कोई हाथ तो नहीं था। एजेंसियों ने आईएस से सहानुभूति रखने वाले कई लोगों को पहले हिरासत में लेकर छोड़ दिया गया था। बाद में उनसे हमलों को लेकर पूछताछ की गई। हालांकि जांच में फिलहाल कुछ सामने नहीं आया है लेकिन यह पता चला है कि केरल मे आईएस काडरों ने श्रीलंकाई आतंकवादी आदिल के पोस्ट शेयर किए थे। आदिल एक फेसबुक अकाउंट चलाता था जिसका नाम था डिड यू नो। उस पर वह इस्लाम के इतिहास से जुड़े पोस्ट शेयर करता था। इनका इस्तेमाल अपनी हरकतों को जस्टिफाई करने के लिए करता था। केरल में आईएस के काडर इन पोस्ट्स को बढ़.चढ़कर शेयर करते थे। एक एजेंसी की रिपोर्ट में कहा गया है कि श्रीलंका अटैक का मास्टरमाइंड जहरान हाशिम केरल और तमिलनाडु के आईएस काडरों से पिछले तीन साल से सोशल मीडिया के जरिए संपर्क में था। एनआईए ने मोहम्मद आशिक, इस्माइल, शम्सुद्दीन, जफर सादिक अली और शाहुल हमीद को गिरफ्तार किया था। रिपोर्ट के मुताबिक वे हाशिम और उसके लोगों से संपर्क में थे। बताया जा रहा है कि इन्हीं की तलाश में एनआईए ने छापे मारे हैं।