1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. तमीम इकबाल ने वो कर दिखाया जो सचिन व विराट जैसे दिग्गज क्रिकेटर भी नहीं कर पाए

तमीम इकबाल ने वो कर दिखाया जो सचिन व विराट जैसे दिग्गज क्रिकेटर भी नहीं कर पाए

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। आपकों जरूर याद होगा 2007 क्रिकेट वर्ल्ड कप का वो मैच जो भारत और बंग्लादेश के बीच खेला गया था। बंग्लादेश और भारत के बीच खेला गया ये मैच वर्ल्ड मैच का लीग मैच था। भारत इस मैच में हार कर वर्ल्ड कप के पहले दौर से बाहर हो गया था। देश के क्रिकेट प्रेमी इस मैच को बुरे सपने की तरह भूल गए होंगे।

पढ़ें :- T20 World Cup: टी20 विश्व कप को लेकर टीम इंडिया के लिए ये है अच्छी खबर, बुमराह को लेकर ये है संकेत

मै इसलिए ये याद दिला रहा हूं क्योंकि उस मैच में शानदार बल्लेबाजी कर भारत को हार का स्वाद चखाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले बंग्लादेश के ओपनर तमीम इकबाल ने एक विश्व रिकार्ड बनाया है। ये वो रिकार्ड है जिसे विश्व के दिग्गज खिलाड़ी नहीं बना पाए है। सचिन, पोटिंग, ब्रायन लारा या विराट कोहली जैसे दिग्गज भी इस रिकार्ड को नहीं बना पाए है।

तमीम वेस्टइंडीज के खिलाफ चटगांव के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में 9 रन की छोटी पारी के दौरान बंग्लादेश के लिए क्रिकेट के तीनो फार्मेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। ऐसा करने वाले वो विश्व के पहले बल्लेबाज है कोई भी दूसरा खिलाड़ी अपने देश के लिए ऐसा करनामा नहीं कर पाया है। अपना 61वां टेस्ट मैच खेल रहें तमीम के टेस्ट क्रिकेट में 4414 रन हो गये है। उन्होंने मुश्फिकुर रहीम को पीछे छोड़ इस रिकार्ड को बनाया है।

 

पढ़ें :- टीम इंडिया के तूफानी बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव के नाम जल्द दर्ज होगा ये बड़ा रिकॉर्ड
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...