1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. 300 दिन बाद जेल से रिहा हुईं आज़म खान की पत्नी तंजीन, अखिलेश ने ट्वीट कर कही ये बात…

300 दिन बाद जेल से रिहा हुईं आज़म खान की पत्नी तंजीन, अखिलेश ने ट्वीट कर कही ये बात…

By आराधना शर्मा 
Updated Date

रामपुर: 27 फरवरी से सीतापुर जिला जेल में बंद समाजवादी पार्टी (सपा) नेता और लोकसभा सांसद आजम खां की पत्नी तंजीन फातिमा सोमवार शाम जेल से रिहा हो गईं। तंजीन पर मौजूदा सरकार के कार्यकाल में कुल 34 केस दर्ज हुए थे। बता दें कि आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम भी उनके साथ जेल में कैद थे। आजम व अब्दुल्ला को कुछ मामलों में अभी जमानत नहीं मिल पाई है।

पढ़ें :- Weather Update : उत्तर भारत में दिसंबर के पहले हफ्ते में बारिश से बढ़ेगी ठंड

बता दें कि शिक्षिका के रूप अपनी सेवाएं देने के बाद सियासत में आईं। तंजीन फातिमा, रामपुर सदर सीट से MLA हैं। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सत्ता में आने के बाद पूरे आजम परिवार पर मानों मुकदमों की झड़ी लग गई। अकेले तंजीन फातिमा पर 34 केस दर्ज किए गए, जिनमें जमानत पाने में तंजीम को तक़रीबन 10 महीने लग गए। जेल से छूटने पर मीडिया से बात करते हुए तंजीन फातिमा ने सरकार पर बदले की कार्यवाही का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा कि जेल के भीतर मुझे कोई सुविधा नहीं मिली और ना ही रिहाई के वक़्त आजम खान से मेरी कोई मुलाकात हुई। 10 महीने बाद मुझे कैद से रिहाई मिली है।  न्यायपालिका ने मेरे साथ न्याय किया है और आजम साहब को भी इंसाफ मिलेगा। रिहाई के बाद तंजीन फातिमा की पीड़ा छलकी और उन्होंने कहा कि मैंने 60 साल तक राजकीय सेवा की। मैं पोस्ट ग्रेजुएट कॉलेज में लेक्चरर रही। 60 वर्ष तक खुद अधिकारियों ने मेरी सत्य निष्ठा को प्रमाणित किया है। क्या 60 साल सर्विस और फिर सेवानिवृत्ति के बाद कोई बुढ़ापे में क्रिमिनल बन सकता है?

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...