1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. ताप्ती गंगा एक्सप्रेस रेल हादसे से कई अन्य ट्रेनें हुई प्रभावित

ताप्ती गंगा एक्सप्रेस रेल हादसे से कई अन्य ट्रेनें हुई प्रभावित

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

लखनऊ। भारतीय रेल्वे की बढ़ती लापरवाही से ताप्ती गंगा एक्सप्रेस की कई बोगियां रविवार को छपरा के समीप गौतमस्थान में पटरी से उतर गईं, जिससे लखनऊ-छपरा, जयनगर-अमृतसर एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनों का संचालन प्रभावित हुआ। ट्रेनों को शॉर्ट टर्मिनेट और दूसरे रास्ते से रवाना किया गया। इससे यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। 

दरअसल, पूर्वाेत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी संजय यादव ने बताया कि लखनऊ से छपरा जाने वाली लखनऊ छपरा एक्सप्रेस (15054) को बलिया में टर्मिनेट कर दिया गया। ट्रेन बलिया और छपरा के मध्य रविवार को रद रही, जबकि वापसी में रविवार को छपरा-लखनऊ एक्सप्रेस(15053) बलिया से ही रवाना हुई। इसी क्रम में जयनगर से अमृतसर जाने वाली जयनगर-अमृतसर एक्सप्रेस(14649) छपरा-बलिया की जगह छपरा, भटनी, मऊ, शाहगंज के रास्ते चलाई गई।

वहीं अमृतसर-जयनगर एक्सप्रेस (14650) मऊ, भटनी, छपरा केरास्ते गुजारी गई और छपरा फर्रुखाबाद एक्स्प्रेस (18191), छपरा से दिल्ली जाने वाली छपरा दिल्ली स्पेशल (05101), नई दिल्ली जयनगर एक्सप्रेस (12562) और ऐसे ही बरौनी सियालदाह एक्सप्रेस (13106) भी बदले हुए रूट से रवाना की गई। इससे सैकड़ों यात्रियों को असुविधाओं का सामना करना पड़ा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...