तारीफ कर कमा सकते हैं हर महीने हजारों रुपये

मुंबई। हम अगर किसी की तारीफ करते हैं तो जवाब में या तो धन्यवाद मिलता है या एक स्‍माइली ही मिलती है। अभी तक तारीफ करने पर सिर्फ संतुष्टि ही मिलती थी लेकिन अब आपको तारीफ के बदले पैसे मिल सकते हैं। आज के समय में रेफरल इनकम कमाई करने का आधुनिक और आसान जरि‍या बन गया है। रेफरल इनकम के तहत आप कि‍सी प्रोडक्‍ट की तारीफ करते हुए दूसरों को उसका इस्‍तेमाल करने के लि‍ए प्रमोट करते हैं। अब भारत में भी यह तेजी से बढ़ रहा है। इसे अब भारत सरकार ने भी अपना लिया है।




रेफरल से कमा सकते 2 लाख रुपये

कार सेवा देने वाली कंपनी उबर दो तहर की रेफरेल स्‍कीम चलाती है। कंपनी ने उबर दोस्‍त के नाम से प्रोग्राम शुरू कि‍या है जि‍सके तहत कोई भी उबर एफि‍लि‍एट्स के तौर पर काम कर सकता है। एक मोबाइल ऐप है जिसमे कोई भी उबर पर साइन अप कर सकता है और ड्राइवर्स को रेफर कर उसे प्‍लैटफार्म पर ज्‍वाइन करा सकता है। ऐसा करने से उसे उबर की ओर से रेफर मनी दी जाएगी बेंगुलरु के पास के एक गांव में बढ़ी हुई नंदनी उबर दोस्‍त की शुरुआती पार्टनर में से एक हैं। उन्‍होंने 600 से ज्‍यादा ड्राइवर्स को रेफर कि‍या। अब उनका एक ऑफि‍स है और चार लोगों की एक टीम। हर महीने 2 लाख रुपए से ज्‍यादा कमा रही हैं।

आईसीआईसीआई ई वॉलेट रेफर

आईसीआईसीआई बैंक की रेफरल स्‍कीम के तहत ई वॉलेट पॉकेट को रेफर करना होता है। इसकी तारीफ आप जितनी करेंगे कंपनी आपको उसी हिसाब से अच्‍छा रिस्‍पांस देगी। एक बार ई वॉलेट रेफर करने पर 50 रुपये और ज्‍यादा से ज्‍यादा 250 रुपये आप कमा सकते हैं। इसके तहत जिसे इसके ई वॉलेट को रेफर करेंगे उसे आपके रेफरल कोड के साथ ई वॉलेट क्रिएट करने पर आपके एकाउंट में 50 रुपये इनाम मिलेगा।

क्रेडिट कार्ड रेफर पर




रेफरल इनकम प्रॉसेस में क्रेडिट कार्ड रेफरल करने पर भी बोनस मिलता है। खास बात यह है कि अगर आपके रेफरल ने साइन अप किया तो आपको ईनाम जरूर मिलेगा। भले ही आपका रेफरल साइनअप करने के बाद उसका इस्‍तेमाल करे या न करे। सिटी बैंक 5 रेफरल पर 9999 रुपये ऑफर में देता है। इसमें हर कस्‍टमर को करीब 2000 रुपये मिलते हैं।

Loading...