HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. गोरखपुर : कोरोना की तीसरी लहर से निपटेगी टास्क फोर्स, मंडलायुक्त ने दिया बड़ा निर्देश

गोरखपुर : कोरोना की तीसरी लहर से निपटेगी टास्क फोर्स, मंडलायुक्त ने दिया बड़ा निर्देश

गोरखपुर के मंडलायुक्त जयंत नार्लिकर ने कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए बड़ा कदम उठाया है। उन्होंने सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि वह दो दिन के भीतर टास्कफोर्स का गठन करें।

By संतोष सिंह 
Updated Date

गोरखपुर । गोरखपुर के मंडलायुक्त जयंत नार्लिकर ने कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए बड़ा कदम उठाया है। उन्होंने सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि वह दो दिन के भीतर टास्कफोर्स का गठन करें।

पढ़ें :- Braj Mandal Yatra: ब्रज मंडल यात्रा से पहले नूंह में इंटरनेट-SMS सेवा 24 घंटे के लिए बंद , सरकार अलर्ट

श्री नार्लिकर ने सोमवार को बताया कि टास्कफोर्स के जरिए सभी जिलों के नोडल अधिकारी उनके सम्पर्क में रहेंगे और यदि किसी बच्चे में संक्रमण के लक्षण मिलते हैं। तो तुरन्त उसकी सूचना नोडल अधिकारी को देंगे। सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर 20 बेड बच्चों के लिए सुरक्षित रख जा रहे हैं और दवायें मौजूद रहे। इस लहर में सर्वाधिक खतरा बच्चों को है, जिसे उन्हें बचाया जा सके।

इस बीच प्रशासन ने गोरखपुर में स्थित बाबा राघवदास मेडिकल कालेज में कोविड वार्ड के उपरी तल पर 500 बेड वाले पीडियाट्रिक वार्ड बनाने का काम शुरू कर दिया है। पिछले दिनों गोरखपुर आये मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया था कि एक सप्ताह के भीतर तीसरी लहर को निपटने के लिए पूरी तैयारी कर ली जाये जिसके क्रम में प्रयास शुरू किया गया। स्वास्थ्य विभाग को अलर्ट कर दिया गया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...