1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. अभिनेत्री नुसरत पर फतवे से भड़कीं तस्लीमा नसरीन, मौलवियों पर साधा निशाना

अभिनेत्री नुसरत पर फतवे से भड़कीं तस्लीमा नसरीन, मौलवियों पर साधा निशाना

By बलराम सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। अभिनेत्री से सांसद बनीं नुसरत जहां के दुर्गापूजा करने पर पश्चिम बंगाल में बवाल जारी है। मौलवियों ने इसे इस्लाम के खिलाफ बताकर फतवा जारी कर दिया है। मौलवियों ने उन्हें नाम बदलने तक की नसीहत दे डाली। वहीं नुसरत को इसके लिए सोशल मीडिया पर भी ट्रोल भी किया जा रहा है। हालांकि कई लोग नुसरत के समर्थन में भी आएं हैं।

बंगाली अभिनेत्री से सांसद बनीं सांसद नुसरत जहां के खिलाफ मौलवियों के फतवे पर आग बबूला हुई बांग्लादेश की विवादित लेखिका तस्लीमा नसरीन ने ट्वीट कर कई सवाल दागे हैं। उन्होंने कहा कि अगर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी हिजाब पहनती हैं तो मौलवी खुश होते हैं, लेकिन नुसरत अपने पति निखिल के साथ पूजा-अर्चना करें तो यह गलत है। मैं जानना चाहती हूं इसमें क्या बुराई है?

आपको बता दें कि देवबंदी उलमा ने बंगाली एक्ट्रेस सांसद नुसरत जहां के नाम पर आपत्ति जताते हुए कहा है कि वह हिंदुत्व अपना चुकी हैं तो उन्हें नाम भी बदल लेना चाहिए। मुस्लिम नाम के साथ वह इस्लाम की तौहीन कर रही हैं।

गौरतलब है कि नुसरत जहां ने हिंदू रीति-रिवाज के साथ हाल ही में बिजनेसमैन निखिल जैन से शादी की थी। दुर्गा अष्टमी पर नुसरत अपने पति के साथ दुर्गा पूजा में शामिल हुईं। नवरात्र के दौरान सांसद नुसरत जहां ने सोशल मीडिया पर अपनी कुछ तस्वीरें और वीडियो शेयर की जिसमें वह दुर्गा पूजा के अवसर पर पति निखिल के साथ पारंपरिक परिधानों में पूजा-अर्चना करती दिखीं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...