1. हिन्दी समाचार
  2. इन फीचर्स के साथ TATA की नई हैचबैक Tata Altroz अगले साल भारत में होगी लॉन्च

इन फीचर्स के साथ TATA की नई हैचबैक Tata Altroz अगले साल भारत में होगी लॉन्च

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत की दिग्गज कार निर्माता कंपनी Tata ने आपनी हैचबैक Tata Altroz को जल्द भारतीय बाज़ार में उतारने का फैसला कर लिया है। टाटा इस हैचबैक कार को जनवरी 2020 में लॉन्च करने वाली है। कंपनी इस कार को 2019 के मध्य में उतारने वाली थी, लेकिन किसी कारण से यह लॉन्च नहीं हो पाई थी।

पढ़ें :- छोटी-छोटी गलतियों को ध्यान दिया जाए तो दुघर्टनाओं पर लगेगी रोक : सीएम योगी

दरअसल, नई अल्ट्रॉज में दो पेट्रोल और एक डीजल इंजन का ऑप्शन मिल सकता है। सोर्स के मुताबिक कंपनी इसमें टियागो वाला 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन दे सकती है, लेकिन इसकी पावर टियागो से थोड़ी ज्यादा हो सकती है। इसके अलावा इसमें 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर डीजल इंजन भी मिलने की संभावना है ये वही इंजन हैं तो कंपनी की नेक्सॉन को पावर देते हैं। लेकिन अल्ट्रॉज में इस्तेमाल करने पर इनको अलग से Tune किया जाएगा।

मिली जानकारी के मुताबिक नई अल्ट्रॉज का वजन भी मौजूदा टियागो की तुलना में करीब 10-15 किलोग्राम तक कम हो सकता है। कम वजन के होने से इसकी परफॉरमेंस और पावर आउटपुट में फर्क नजर आएगा।

वहीं, टाटा की Altroz कार में सात इंच का इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन सिस्टम दिया गया है। साथ ही कंपनी ड्यूल स्लीम हेडलैंप्स भी दे रही है। इस कार की संभावित कीमत 5.50 लाख रुपये से शुरू हो सकती है।

बता दें, नई अल्ट्रॉज कंपनी की पहली प्रीमियम हैचबैक कार होगी और इसका सीधा मुकाबला मारुति बलेनो और टोयोटा ग्लैंजा से होगा। माना जा रहा है कि नई अल्ट्रॉज कुछ ही महीनों में लॉन्च कर दी जाएगी। लेकिन यह किस महीने और तारीख को आएगी इस बारे में फिलहाल कोई जानकरी नहीं है।

पढ़ें :- कांग्रेस नए साल के कैलेंडर के जरिए पहुंचेगी घर-घर, प्रियंका गांधी की लगी हैं तस्वीरें

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...