1. हिन्दी समाचार
  2. टाटा हैरियर 6-सीटर साल के शुरुआत में हो सकती हे लॉन्च, जाने खास फीचर

टाटा हैरियर 6-सीटर साल के शुरुआत में हो सकती हे लॉन्च, जाने खास फीचर

Tata Harrier 6 Seater May Launch At The Beginning Of The Year Special Features To Know

By सोने लाल 
Updated Date

नई दिल्ली। स्वदेशी कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने जब टाटा हैरियर 5-सीटर को भारतीय बाजार में लॉन्च किया था, उसी दौरान इस बात की पुष्टि कर दी थी, कि टाटा हैरियर के 6-सीटर वर्जन को बाजार में उतारा जाएगा और जिसका नाम टाटा ग्रैविटास होगा। कंपनी ने इस कार के कुछ टीजर वीडियो भी जारी किए थे। एक लंबे इंतजार के बाद आखिरकार टाटा मोटर्स ने टाटा ग्रैविटास को ऑटो एक्सपो 2020 में प्रदर्शित किया था और इस 6-सीटर एसयूवी को इन गर्मियों में लॉन्च किए जाने की योजना थी।

पढ़ें :- Varun-Natasha को शाहिद कपूर ने अनोखे अंदाज में दी शादी की बधाई, कह दिया कुछ ऐसा कि...

इसके बाद इस कार को साल 2020 के फेस्टिव सीजन में लॉन्च करने की योजना बनाई गई थी, लेकिन अब इसकी लॉन्च को लेकर फिर से फेरबदल किए जाने की ताजा जानकारी सामने आ रही है। एक रिपोर्ट के अनुसार टाटा मोटर्स इस 6-सीटर एसयूवी को साल 2021 के शुरुआत में लॉन्च करेगी। माना जा रहा है कि टाटा ग्रैविटास की लॉन्च टलने की वजह कोरोना महामारी है, जिसकी वजह से टाटा मोटर्स अपनी मौजूदा लाइन-अप की बिक्री पर ज्यादा ध्यान दे रही है, न की किसी नए प्रोडक्ट को बाजार में उतारने के बारे में सोच रही है।

अगर इस कार की तुलना टाटा हैरियर से करें तो कंपनी ने टाटा ग्रैविटास को 63 मिलीमीटर ज्यादा लंबा और 80 मिलीमीटर ज्यादा ऊंचा बनाया है, लेकिन इसका व्हील बेस हैरियर जितना ही रखा गया है। जानकारी के अनुसार टाटा ग्रैविटास में हैरियर का ही इंजन लगाया जाएगा। टाटा हैरियर में 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन लगाया गया है, जोकि 167 बीएचपी की पॉवर और 350 न्यूटन मीटर का टॉर्क प्रदान करता है। इस इंजन के साथ 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया गया है। आपको बता दें कि नई टाटा ग्रैविटास को कंपनी के ओमेगा एआरसी प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा। जिसके चलते इस कार में टाटा हैरियर के कई फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। हाल ही में टाटा ग्रैविटास को रोड टेस्ट के दौरान देखा गया था।

पढ़ें :- Corona Update: दुनिया में कोरोना मामलों की संख्या 9.96 करोड़ हुई

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...