1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. Tata Motors की इस कार को CNG में उतारने की है तैयारी

Tata Motors की इस कार को CNG में उतारने की है तैयारी

पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को देखते हुए, वाहन निर्माता अब वैकल्पिक ईंधन विकल्पों जैसे कि सीएनजी और इलेक्ट्रिक पर विचार कर रहे हैं।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को देखते हुए, वाहन निर्माता अब वैकल्पिक ईंधन विकल्पों जैसे कि सीएनजी और इलेक्ट्रिक पर विचार कर रहे हैं। मारुति सुजुकी पहले ही अपने सभी वाहनों के साथ वैकल्पिक ईंधन के रूप में सीएनजी लाने की घोषणा कर चुकी है। इसी तरह, हुंडई भी भारत में नई सीएनजी वाली कारों को लॉन्च करने की योजना बना रही है। वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार टाटा मोटर्स ने अपने मौजूदा प्रोडक्शन लाइन-अप के सीएनजी एडिशन को लॉन्च करने की भी घोषणा की है।

पढ़ें :- Upcoming Electric Cars : भारत में जल्द लांच होंगी ये धांसू इलेक्ट्रिक कारें

रिपोर्ट्स की मानें तो टाटा मोटर्स टियागो, टिगोर, अल्ट्रोज़ ​​और नेक्सॉन कॉम्पैक्ट SUV के CNG वेरिएंट लॉन्च करने की योजना बना रही है। Tigor CNG और Tiago CNG को पहले ही भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। धब्बेदार मॉडल में ‘टेस्ट बाय एआरएआई’ स्टिकर था, और उत्सर्जन परीक्षण उपकरण के साथ स्पॉट किया गया था। जानकारी मिल रही है कि नई Tiago CNG और Tigor CNG को त्योहारी सीजन के दौरान दिवाली से पहले लॉन्च किया जाएगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...