1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. टाटा मोटर्स ने फ्लीट ग्राहकों के लिए ‘एक्सपीआरईएस-टी’ ईवी सेडान लॉन्च की

टाटा मोटर्स ने फ्लीट ग्राहकों के लिए ‘एक्सपीआरईएस-टी’ ईवी सेडान लॉन्च की

नए ब्रांड के तहत कंपनी सुरक्षा, यात्रियों की सुविधा और स्वामित्व की कम लागत की विशेष जरूरतों को पूरा करने वाली पेशकश पेश करेगी।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

टाटा मोटर्स ने बुधवार को फ्लीट ग्राहकों के लिए ‘एक्सपीआरईएस’ नाम से एक नया ब्रांड लॉन्च करने की घोषणा की। कंपनी ने कहा कि जल्द ही लॉन्च होने वाले नए ब्रांड के तहत पहला वाहन एक इलेक्ट्रिक सेडान होगा, जिसे ‘एक्सपीआरईएस-टी’ ईवी कहा जाएगा।

पढ़ें :- टाटा मोटर्स अगले हफ्ते से पैसेंजर व्हीकल्स के दाम बढ़ा सकती है

फ्लीट सेगमेंट के लिए सभी वाहन एक सुरुचिपूर्ण ढंग से डिज़ाइन किए गए XPRES बैज को स्पोर्ट करेंगे, जो उन्हें कारों और एसयूवी की बढ़ती ‘न्यू फॉरएवर’ रेंज से स्पष्ट रूप से अलग करते हैं जो व्यक्तिगत सेगमेंट की आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। टाटा मोटर्स के यात्री वाहन व्यापार इकाई के अध्यक्ष शैलेश चंद्रा ने कहा, हमें एक्सपीआरईएस ब्रांड लॉन्च करते हुए खुशी हो रही है, जो सभी बेड़े ग्राहकों- सरकारों, कॉरपोरेट्स और मोबिलिटी की विशेष जरूरतों को पूरा करने के लिए स्मार्ट, भविष्य के लिए तैयार मोबिलिटी समाधान पेश करेगा। सेवाएं। इलेक्ट्रिक वाहनों में स्वामित्व की लागत बहुत कम होती है, न्यूनतम रखरखाव होता है, और यह एक बहुत ही आरामदायक और सुखद ड्राइव प्रदान करता है। यह उन्हें इंट्रा-सिटी मोबिलिटी सेवाओं के लिए एक आदर्श विकल्प बनाता है।

टाटा मोटर्स हरित गतिशीलता पर सरकार के जोर का समर्थन करने के लिए गहराई से प्रतिबद्ध है। वर्तमान में, हमारे पास फ्लीट सेगमेंट में 1,700 से अधिक इलेक्ट्रिक सेडान सफलतापूर्वक काम कर रहे हैं। हमारी आगामी ‘एक्सपीआरईएस-टी’ ईवी सेडान का लॉन्च, शहरी साझा गतिशीलता के लिए एक नया बेंचमार्क तैयार करेगा और इसमें हमारे साझेदार टाटा पावर द्वारा प्रदान किया गया एक व्यापक कैप्टिव चार्जिंग समाधान शामिल होगा। यह हमारे बेड़े के ग्राहकों के लिए उच्च उपयोग और बढ़ी हुई आय को सक्षम करेगा

XPRES-T इलेक्ट्रिक सेडान जल्द ही भारत में चुनिंदा डीलरशिप पर बुकिंग के लिए उपलब्ध होगी। यह दो रेंज विकल्पों के साथ आता है, 213 किमी और 165 किमी जो परीक्षण स्थितियों के तहत एआरएआई प्रमाणित रेंज हैं। सेडान 21.5 kWh और 16.5 kWh की बैटरी पैक करती है और इसे 0- 80% से 90 मिनट और 110 मिनट में चार्ज किया जा सकता है, फास्ट चार्जिंग का उपयोग करके या सामान्य रूप से किसी भी 15 A प्लग पॉइंट से भी चार्ज किया जा सकता है।

यह जीरो टेल-पाइप एमिशन, सिंगल स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन, ड्यूल एयरबैग, एबीएस के साथ ईबीडी के साथ आता है। कंपनी ने कहा कि प्रीमियम ब्लैक थीम इंटीरियर स्टैंडर्ड ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और इलेक्ट्रिक ब्लू एक्सेंट के साथ इसके इंटीरियर और एक्सटीरियर में टाटा की अन्य कारों से अलग उपस्थिति देगा।

पढ़ें :- टाटा मोटर्स के बोर्ड ने एनसीडी के जरिए 500 करोड़ रुपये जुटाने की योजना को मंजूरी दी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...