1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. टाटा मोटर्स अगले हफ्ते से पैसेंजर व्हीकल्स के दाम बढ़ा सकती है

टाटा मोटर्स अगले हफ्ते से पैसेंजर व्हीकल्स के दाम बढ़ा सकती है

2021 में तीसरा मूल्य संशोधन नई कीमतों की घोषणा अगले सप्ताह होने की संभावना है

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

टाटा मोटर्स ने देश में अपने यात्री वाहन रेंज की कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की है। भारतीय कार निर्माता की योजना अगले सप्ताह से नई कीमतें लगाने की है। टाटा मोटर्स द्वारा यह तीसरी बढ़ोतरी होगी, जिसमें पहली बार जनवरी 2021 में लगाया गया था और दूसरा मई में सबसे हाल ही में लगाया गया था।

पढ़ें :- मारुति सुजुकी सबको पीछे छोड़ बनी नंबर 1, इन गाड़ियों की है सबसे ज्यादा डिमांड

कंपनी का कहना है कि पिछले एक साल में रोडियम और पैलेडियम जैसी कीमती धातुओं की कीमतों में काफी बढ़ोतरी हुई है, जबकि इस अवधि के दौरान स्टील की कीमतें भी ऊंची बनी हुई हैं।

वर्तमान में, कार निर्माता उन मॉडलों की नई कीमतों पर काम करने की प्रक्रिया में है, जिनके आने वाले सप्ताह में खुलासा होने की उम्मीद है। पीटीआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक, टाटा मोटर्स के पैसेंजर व्हीकल्स बिजनेस यूनिट के अध्यक्ष शैलेश चंद्र ने कहा, हमने पिछले साल स्टील और कीमती धातुओं की कीमतों में बहुत तेज वृद्धि देखी है।

कमोडिटी की कीमतों में वृद्धि का वित्तीय प्रभाव पिछले एक साल में हमारे राजस्व के 8-8.5 फीसदी के दायरे में है। हाल ही में, मारुति सुजुकी ने स्विफ्ट हैचबैक और इसके एस-सीएनजी मॉडल की कीमतों में 15,000 रुपये तक की बढ़ोतरी की Honda Cars India ने अगस्त 2021 से सभी मॉडल रेंज में कीमतों में संशोधन की भी घोषणा की है।

पढ़ें :- Tata Motors: टाटा की कार खरीदने की बना रहे हैं योजना तो ये है अच्छा समय, कंपनी इन कारों में दे रही है बड़ी छूट
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...