1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. टाटा मोटर्स सभी यात्री वाहनों के दाम बढ़ाएगी

टाटा मोटर्स सभी यात्री वाहनों के दाम बढ़ाएगी

टाटा मोटर्स ने अपने सभी यात्री वाहनों की रेंज में कीमतों में वृद्धि की घोषणा की है। इस साल मई में पहली कीमत वृद्धि के बाद, यह भारतीय कार निर्माता द्वारा दूसरा संशोधन होगा। स्टील और कीमती धातुओं जैसे आवश्यक कच्चे माल की बढ़ती लागत कार निर्माता का आधार हैं

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

Tata Motors To Hike Prices Of All Passenger Vehicles

टाटा मोटर्स ने अपने सभी यात्री वाहनों की रेंज में कीमतों में वृद्धि की घोषणा की है। इस साल मई में पहली कीमत वृद्धि के बाद, यह भारतीय कार निर्माता द्वारा दूसरा संशोधन होगा। स्टील और कीमती धातुओं जैसे आवश्यक कच्चे माल की बढ़ती लागत कार निर्माता द्वारा उद्धृत आधार हैं

पढ़ें :- टाटा मोटर्स के बोर्ड ने एनसीडी के जरिए 500 करोड़ रुपये जुटाने की योजना को मंजूरी दी

मूल्य वृद्धि की सटीक मात्रा का खुलासा होना बाकी है और आने वाले हफ्तों में इसकी घोषणा की जा सकती है। इसके साथ ही टाटा अपने ‘डार्क एडिशन’ रेंज का विस्तार करने के लिए भी कमर कस रही है। इस सप्ताह लॉन्च होने की उम्मीद है अलग संस्करण में अल्ट्रोज़, नेक्सॉन और नेक्सॉन ईवी। मॉडल्स को ‘डार्क’ ब्रांडिंग के साथ एक ऑल-ब्लैक एक्सटीरियर ह्यू मिलेगा जिसका विवरण यहां पढ़ा जा सकता है।

टाटा मोटर्स तीन नए मॉडल – अल्ट्रोज़, नेक्सॉन और नेक्सॉन ईवी के साथ अपनी डार्क एडिशन रेंज का विस्तार करने के लिए पूरी तरह तैयार है। वर्तमान में इस विशेष संस्करण में पेश किया जाने वाला एकमात्र मॉडल हैरियर एसयूवी है और उल्लिखित तीन नए मॉडल इस सप्ताह के अंत में कबीले में पेश किए जाने की उम्मीद है।

आधिकारिक लॉन्च से पहले डीलरशिप पर देखा गया, तीनों को एक बाहरी ग्लॉस ब्लैक शेड मिलेगा जिसे टाटा ‘एटलस ब्लैक’ कहना पसंद करता है। मॉडल के भयावह रूप को पूरक करने के साथ-साथ फ्रंट फेंडर पर क्रोम ‘डार्क’ बैजिंग होगी। अलग-अलग मॉडल लेटरिंग को बूट के केंद्र में रखा गया है। अलॉय को भी गहरे भूरे रंग का फिनिश मिलेगा, साथ ही इसका डिजाईन वही रहेगा जो स्टैंडर्ड वेरिएंट के साथ पेश किया गया था।

अंदर की तरफ, बीच के हिस्से पर और एयरकॉन वेंट्स के आसपास ग्लॉस ब्लैक इंसर्ट जारी है। हालांकि, नेक्सॉन ईवी में अंदर-बाहर अतिरिक्त नीले रंग के इंसर्ट्स हैं जो इसके विद्युतीकृत चरित्र को दर्शाते हैं। अपहोल्स्ट्री में एक सामंजस्यपूर्ण ब्लैक थीम होने की भी उम्मीद है

पढ़ें :- टाटा मोटर्स ने फ्लीट ग्राहकों के लिए 'एक्सपीआरईएस-टी' ईवी सेडान लॉन्च की

बिक्री में क्रमिक लेकिन स्थिर वृद्धि के साथ, टाटा ने जून 2021 में यात्री वाहन खंड के तहत 24,110 इकाइयों की बिक्री दर्ज की। कारोबार में साल-दर-साल 111 प्रतिशत की उल्लेखनीय वृद्धि देखी गई।

अपनी भविष्य की योजनाओं के एक हिस्से के रूप में, कार निर्माता ने 2025 तक अपने पोर्टफोलियो में कुल 10 शुद्ध इलेक्ट्रिक वाहनों की घोषणा की है। वर्तमान में, यात्री वाहनों की श्रेणी में दो शुद्ध ईवी हैं – टाटा नेक्सॉन ईवी और टिगोर ईवी और हम उम्मीद करते हैं अगले साल टाटा द्वारा तीसरी उत्पादन-तैयार ईवी देखने की।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X