1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. टाटा मोटर्स 6 अप्रैल को पेश करेगी नई इलेक्ट्रिक एसयूवी कॉन्सेप्ट

टाटा मोटर्स 6 अप्रैल को पेश करेगी नई इलेक्ट्रिक एसयूवी कॉन्सेप्ट

जनवरी 2020 में टाटा नेक्सन ईवी के लॉन्च के बाद से , टाटा मोटर्स यात्री वाहन खंड में इलेक्ट्रिक वाहनों के मामले में सबसे आगे रही है।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

जनवरी 2020 में टाटा नेक्सन ईवी के लॉन्च के बाद से , टाटा मोटर्स यात्री वाहन खंड में इलेक्ट्रिक वाहनों के मामले में सबसे आगे रही है।

पढ़ें :- भारतीय बाजार में जल्द ही लांच होगा केटीएम 390 एडवेंचर, जाने इसका फीचर्स पिक्चर

Nexon EV और हाल ही में लॉन्च हुई Tigor EV के साथ , भारतीय कार निर्माता अब 6 अप्रैल को अपनी अगली इलेक्ट्रिक SUV कॉन्सेप्ट को प्रदर्शित करने के लिए पूरी तरह तैयार है।

जारी किए गए वीडियो के आधार पर, कॉन्सेप्ट में क्लोज-ऑफ फ्रंट ग्रिल, त्रिकोण आकार में फॉग लैंप हाउसिंग और बोनट की चौड़ाई में चलने वाले स्लिम डीआरएल हैं। बाद वाले का मतलब यह भी हो सकता है कि EV स्प्लिट हेडलैम्प्स को स्पोर्ट कर सकता है।

इसके अलावा, अवधारणा में पहियों के लिए तेज बाहरी स्टाइल और वायुगतिकीय डिजाइन की सुविधा होने की संभावना है। इंटीरियर के बारे में विवरण फिलहाल ज्ञात नहीं है। हमें उम्मीद है कि लॉन्च के करीब और अधिक विवरण सामने आएंगे।

Tata Motors Cars, Sedans, Hatchbacks, SUVs | Tata Motors Limited

पढ़ें :- Toyota Urban Cruiser Hyryder Price Hike : टोयोटा अर्बन क्रूजर हाई राइडर की कीमतों में बढ़ोतरी, जानें नई कीमत

टाटा मोटर्स लंबी दूरी की टाटा नेक्सॉन ईवी पर भी काम कर रही है। हाल ही में लॉन्च किए गए 2022 MG ZS EV की तरह, नया Tata Nexon EV एक बड़े बैटरी पैक से लैस हो सकता है जिसके परिणामस्वरूप एक लंबी इलेक्ट्रिक रेंज हो सकती है।

Nexon EV लॉन्ग मौकों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...