1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. आ रही है इलेक्ट्रिक अवतार में Tata Sierra SUV, लुक से मचाएगी धमाल

आ रही है इलेक्ट्रिक अवतार में Tata Sierra SUV, लुक से मचाएगी धमाल

वाहन निर्माता कंपनी टज्ञटज्ञ पॉप्युलर Sierra नेमप्लेट वाली नई इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करेगी। कंपनी इसका कॉन्सेप्ट वर्जन 2020 ऑटो एक्सपो में दिखा भी चुकी है। यह कंपनी की पहली कार होगी, जो सीधा इलेक्ट्रिक वर्जन में लाई जा रही है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। वाहन निर्माता कंपनी टज्ञटज्ञ पॉप्युलर Sierra नेमप्लेट वाली नई इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करेगी। कंपनी इसका कॉन्सेप्ट वर्जन 2020 ऑटो एक्सपो में दिखा भी चुकी है। यह कंपनी की पहली कार होगी, जो सीधा इलेक्ट्रिक वर्जन में लाई जा रही है। यह नए ‘Born Electric’ प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी। टाटा मोटर्स आने वाले पांच साल में 10 इलेक्ट्रिक गाड़ियां लॉन्च करेगी। इस बात का ऐलान आधिकारिक तौर पर किया जा चुका है।

पढ़ें :- जानें किस कार ने पाकिस्तान में मचाया है धमाल, सबसे ज्यादा बिकी ये गाड़ी

नई सिएरा का इलेक्ट्रिक वर्जन पारंपरिक 5-डोर लेआउट में आ सकता है। रिपोर्ट की मानें तो नई टाटा सिएरा पर काम पहले ही शुरू हो चुका है। हालांकि इसकी लॉन्चिंग 2025 से पहले नहीं होगी। सिएरा से पहले, टाटा को कुछ पेट्रोल इंजन पर आधिरित गाड़ियों को इलेक्ट्रिक वर्जन में लॉन्च करना है। साल 2020 में कंपनी ने एक बयान में कहा था, ‘सिएरा ऑल-इलेक्ट्रिक सेगमेंट में टाटा की सबसे बेहतरीन कार होगी।

इसलिए कंपनी सिएरा को विकसित करने के लिए कई अध्ययन कर रही है।’ बता दें कि टाटा सिएरा कंपनी की एक पॉपुलर एसयूवी थी। यह यूनीक 3-डोर डिजाइन के साथ आती थी, जिसकी रियर विंडोज खुलती नहीं थी। एसयूवी में इसमें एक वैकल्पिक 4WD सिस्टम के साथ 2.0L डीजल इंजन दिया गया था। अपकमिंग टाटा सिएरा को पेट्रोल और डीजल इंजन विकल्पों के साथ पेश नहीं किया जाएगा। एक अन्य रिपोर्ट की मानें तो कंपनी Nexon EV के भी नए मॉडल पर काम कर रही है। नए मॉडल में 40 kWh क्षमता का बैटरी पैक शामिल होगा और अनुमान लगाया जा रहा है कि इसकी सिंगल चार्ज रेंज 400 किलोमीटर होगी। नई कार को टेस्टिंग के दौरान देखा भी जा चुका है। वर्तमान नेक्सॉन ईवी सिंगल चार्ज पर 312 किलोमीटर की रेंज देती है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...