1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. Tata Tiago EV: इलेक्ट्रिक कार टियागो की कीमत बढ़ाने की तैयारी में है टाटा मोटर्स, इतने रुपये तक महंगी हो सकती है

Tata Tiago EV: इलेक्ट्रिक कार टियागो की कीमत बढ़ाने की तैयारी में है टाटा मोटर्स, इतने रुपये तक महंगी हो सकती है

टाटा मोटर्स ने कुछ समय पहले ही अपनी सबसे सस्ती हैचबैक Tata Tiago EV मार्केट में लॉन्च किया है। खबर है कि टाटा अपनी सबसे popular electric car टियागो की कीमत भी बढ़ाने की तैयारी में है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Tata Tiago EV : टाटा मोटर्स ने कुछ समय पहले ही अपनी सबसे सस्ती हैचबैक Tata Tiago EV मार्केट में लॉन्च किया है। खबर है कि टाटा अपनी सबसे popular electric car टियागो की कीमत भी बढ़ाने की तैयारी में है। टाटा की Most Affordable Electric Car के रूप में जानी जाने वाली Tiago की कीमतों में कंपनी 4 प्रतिशत तक का इजाफा कर सकती है। फिलहाल कार की ex showroom price, 8.49 लाख रुपये है जो 11.79 लाख रुपये तक जाती है। यदि कार की कीमत बढ़ाई जाती है तो ये 32 से 45 हजार रुपये तक महंगी हो सकती है। हालांकि टाटा ने टियागो की लॉन्च के दौरान कहा था कि फिलहाल  कार की कीमत पहली दस हजार बुकिंग तक जारी रहेगी।

पढ़ें :- पाकिस्तान में लगातार बढ़ रहे इन वाहनों के दाम, आर्थिक तंगी के कारण कुछ ऐसा हाल

Tata Tiago EV को कंपनी ने दो बैटरी पैक के साथ लॉन्च किया था। इसमें 19.2 kWh की बैटरी पैक वाला वेरिएंट 250 किमी। की रेंज देता है और वहीं 24 kWh बैटरी पैक वेरिएंट 315 किलोमीटर की रेंज ऑफर करता है। कार के साथ आपको चार charging options भी मिलते हैं। आप टियागो के लिए 3.2 kw AC चार्जर, 15A सॉकेट, DC फास्ट चार्जर और 7.2 kw AC चार्जर ले सकते हैं। इसमें से डीसी फास्ट चार्जर कार को केवल 57 मिनट में 80 प्रतिशत तक चार्ज कर देता है

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...