1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. Tata Tigor EV लॉन्च डिटेल्स आउट: प्री-बुकिंग ओपन

Tata Tigor EV लॉन्च डिटेल्स आउट: प्री-बुकिंग ओपन

Tigor EV के लिए बुकिंग अमाउंट रु. 21,000 और लॉन्च होने पर, TigorEV देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार होगी

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

Tata Motors ने आज देश में Tigor EV का अनावरण किया और यह दूसरी इलेक्ट्रिक कार होगी जो कंपनी की ZipTron तकनीक द्वारा संचालित होगी।कंपनी ने आज कहा कि कार को 31 अगस्त को लॉन्च किया जाएगा, जब कार की कीमतों की घोषणा की जाएगी।

पढ़ें :- Datsun cars: अक्टूबर 2021 में डैटसन कारों पर 40,000 रुपये तक की छूट

टाटा मोटर्स के मार्केटिंग, पैसेंजर ने कहा, हमने आज से टिगोर ईवी के लिए बुकिंग शुरू कर दी है और कार 31 अगस्त को लॉन्च की जाएगी। इलेक्ट्रिक कार के लिए प्री-बुकिंग भी शुरू हो गई है और जो लोग इसे बुक करना चाहते हैं वे ऑनलाइन या नजदीकी शोरूम में भी जा सकते हैं।

Tigor EV के लिए बुकिंग अमाउंट 21,000 रुपये निर्धारित किया गया है। जहां आज Tigor EV के बारे में बहुत सारे विवरण सामने आए हैं, कंपनी ने उस रेंज के बारे में कुछ नहीं कहा है जो वह प्रदान करती है। Ziptron द्वारा संचालित NexonEV को एक बार चार्ज करने पर 312 किमी की रेंज मिलती है और हम उम्मीद करते हैं कि Tigor EV इसके करीब पहुंच सकती है। इसमें समान 26 kWh लिथियम-आयन बैटरी के साथ एक नया स्थायी चुंबक सिंक्रोनस इलेक्ट्रिक मोटर मिलता है। इलेक्ट्रिक मोटर 55 kW पावर आउटपुट (74 bhp) और 170 Nm पीक टॉर्क जेनरेट करती है।

कंपनी का कहना है कि Tigor EV महज 5.7 सेकेंड में 0 से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। जहां तक ​​चार्जिंग टाइम की बात है, फास्ट चार्जर पर Tigor EV को 60 मिनट से कम समय में 0 से 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है और होम चार्जर का उपयोग करने में 8.5 घंटे का समय लगता है।

लॉन्च होने पर, टिगोर ईवी देश में सबसे किफायती इलेक्ट्रिक वाहन होगा और हां, यह टाटा मोटर्स के ईवी पोर्टफोलियो और बिक्री को भी बढ़ावा देगा।

पढ़ें :- Electric vehicles: आईफोन निर्माता फॉक्सकॉन ने पेश की तीन नई इलेक्ट्रिक कारें

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...