1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. तहलका मचाने आ रहीं टाटा की CNG गाड़ियां, बुकिंग हो गई है शुरु

तहलका मचाने आ रहीं टाटा की CNG गाड़ियां, बुकिंग हो गई है शुरु

वाहन निर्माता कंपनी टाटा ने भी अब सीएनजी गाड़ियों के सेगमेंट में जलवा बिखेरने की तैयारी कर ली है। अन्य कंपनियों की तरह अब टाटा भी नये सीएनजी सेगमेंट में एंट्री ले लेगी। कंपनी टाटा टियागो (Tata Tiago) और टाटा टिगोर (Tata Tigor) का सीएनजी वेरिएंट लाएगी, जिन्हें जनवरी 2022 में लॉन्च किया जा सकता है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। वाहन निर्माता कंपनी टाटा ने भी अब सीएनजी गाड़ियों के सेगमेंट में जलवा बिखेरने की तैयारी कर ली है। अन्य कंपनियों की तरह अब टाटा भी नये सीएनजी सेगमेंट में एंट्री ले लेगी। कंपनी टाटा टियागो (Tata Tiago) और टाटा टिगोर (Tata Tigor) का सीएनजी वेरिएंट लाएगी, जिन्हें जनवरी 2022 में लॉन्च किया जा सकता है। ऑटोकार इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, टाटा मोटर्स के कई डीलर्स ने इन दोनों सीएनजी गाड़ियों की अनाधिकारिक बुकिंग शुरू कर दी है।

पढ़ें :- बैटरी चार्ज करने की टेंशन खत्म, 499 रुपये में मेड इन इंडिया स्कूटर की बुकिंग शुरु

ये दोनों ही गाड़ियां 1.2 लीटर, तीन सिलिंडर पेट्रोल इंजन के साथ आती हैं, जो 86bhp की पावर और 113Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। सीएनजी वर्जन में भी इसी पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा, हालांकि पावर में करीब 10 फीसदी की कमी आ सकती है। पेट्रोल वर्जन में 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी का ऑप्शन दिया जाता है। सीएनजी ट्रिम्स में केवल मैनुअल ट्रांसमिशन दिए जाने की संभावना है।

जहां टियागो सीएनजी सेगमेंट के सबसे पॉप्युलर मॉडल मारुति सुजुकी वैगन आर और ग्रैंड आई 10 निओस को टक्कर देगी। वहीं, टिगोर CNG का सीधा मुकाबला Hyundai Aura CNG से होगा। टाटा टियोगा और टिगोर सीएनजी के साथ टाटा मोटर्स देश की तीसरी कार निर्माता कंपनी बन जाएगी, जो अपनी गाड़ियों में फैक्ट्री-फिटेड सीएनजी ऑफर करेगी। इससे पहले मारुति सुजुकी इंडिया (MSIL) और हुंडई मोटर इंडिया (HMI) भी अपनी कुछ गाड़ियों में यह सुविधा दे रही है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...