TCS बनी दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी IT कंपनी, रचा नया इतिहास

TCS बनी दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी IT कंपनी, रचा नया इतिहास
TCS बनी दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी IT कंपनी, रचा नया इतिहास

नई दिल्ली। आईटी सर्विसेज देने वाली कंपनी TCS ने एक और नया इतिहास रच दिया है। दरअसल टीसीएस ने अमेरिकी कंपनी DXC टेक्नोलॉजी को आमदनी के मामले में पीछे छोड़ते हुए दुनिया की सबसे बड़ी कंपनियों की सूची में तीसरा स्थान बना लिया है। पिछले वित्त वर्ष में TCS की आय करीब 1,46,300 करोड़ रुपये हो गई है। वहीं, इस दौरान DXC की आय करीब 1,44,900 करोड़ रुपये रही है।

Tcs Become Worlds Third Largest It Services Company :

कहा यह भी जा रहा है कि राजेश गोपीनाथन के सीईओ बनने के बाद TCS लगातार नई उंचाइयों पर पहुंचती जा रही है। यही वजह है कि बीते वित्त वर्ष 18-19 में उनका वेतन 28 फीसदी बढ़ा दिया गया है जो अब 16 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है।

TCS ने रचा इतिहास-

साल की शुरुआत में TCS मार्केट वैल्यू के हिसाब से देश की सबसे बड़ी कंपनी गई थी वहीं, अब आमदनी के मामले में टीसीएस ने दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी कंपनी का स्थान हासिल किया है। DXC ने गुरुवार को अपने तिमाही नतीजों का ऐलान किया। इस दौरान कंपनी की आमदनी पर दबाव दिखा। आपको बता दें कि आमदनी के लिहाज से दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी IBM है जिसकी सालाना आय करीब 7500 करोड़ डॉलर है। इसके बाद एसचेंर का नंबर आता है। वहीं, अब तीसरे नंबर पर भारत की आईटी कंपनी TCS आ गई है।

नई दिल्ली। आईटी सर्विसेज देने वाली कंपनी TCS ने एक और नया इतिहास रच दिया है। दरअसल टीसीएस ने अमेरिकी कंपनी DXC टेक्नोलॉजी को आमदनी के मामले में पीछे छोड़ते हुए दुनिया की सबसे बड़ी कंपनियों की सूची में तीसरा स्थान बना लिया है। पिछले वित्त वर्ष में TCS की आय करीब 1,46,300 करोड़ रुपये हो गई है। वहीं, इस दौरान DXC की आय करीब 1,44,900 करोड़ रुपये रही है। कहा यह भी जा रहा है कि राजेश गोपीनाथन के सीईओ बनने के बाद TCS लगातार नई उंचाइयों पर पहुंचती जा रही है। यही वजह है कि बीते वित्त वर्ष 18-19 में उनका वेतन 28 फीसदी बढ़ा दिया गया है जो अब 16 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है। TCS ने रचा इतिहास- साल की शुरुआत में TCS मार्केट वैल्यू के हिसाब से देश की सबसे बड़ी कंपनी गई थी वहीं, अब आमदनी के मामले में टीसीएस ने दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी कंपनी का स्थान हासिल किया है। DXC ने गुरुवार को अपने तिमाही नतीजों का ऐलान किया। इस दौरान कंपनी की आमदनी पर दबाव दिखा। आपको बता दें कि आमदनी के लिहाज से दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी IBM है जिसकी सालाना आय करीब 7500 करोड़ डॉलर है। इसके बाद एसचेंर का नंबर आता है। वहीं, अब तीसरे नंबर पर भारत की आईटी कंपनी TCS आ गई है।