TCS ने रचा इतिहास, 7 लाख करोड़ क्लब में पहुंचने वाली पहली भारतीय कंपनी

TCS ने रचा इतिहास, 7 लाख करोड़ क्लब में पहुंचने वाली पहली भारतीय कंपनी
TCS ने रचा इतिहास, 7 लाख करोड़ क्लब में पहुंचने वाली पहली भारतीय कंपनी

मुंबई। टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) ने 100 अरब डॉलर के क्लब में पहुंचने का कारनामा करने के बाद शुक्रवार को एक और इतिहास रच दिया है। शुक्रवार को टीसीएस देश की पहली ऐसी कंपनी बन गई है, जिसका मार्केट कैप 7 लाख करोड़ रुपये के पार पहुंच गया है।

शुक्रवार को कंपनी का शेयर 2% तेजी के साथ 52 हफ्ते की नई ऊंचाई पर पहुंच गया। इंट्राडे में बीएसई और एनएसई पर पर शेयर 3,674 रुपए तक चढ़ा। गुरुवार को भी शेयर 3% ऊपर बंद हुआ। रुपए में कमजोरी से आईटी सेक्टर की कंपनियों को फायदा हुआ है, टीसीएस भी इनमें शामिल है।

{ यह भी पढ़ें:- सीएम योगी ने यूपी इन्वेस्टर्स मीट 2018 के​ लिए किया रोड शो, टाटा और अंबानी से मिले }

एक महीने में 6% और 6 महीने में 35% रिटर्न दिया

टीसीएस का शेयर पिछले 6 महीने से शानदार प्रदर्शन कर रहा है। 6 महीने में इसने 35% रिटर्न दिया है। वहीं पिछले 23 अप्रैल से अब तक शेयर 3415 रुपए से 3641 तक पहुंच गया है। इस तरह एक महीने में 6% का मुनाफा दिया है।

रुपए में गिरावट का फायदा

देश की सबसे बड़ी आईटी कंपनी टीसीएस को डॉलर के मुकाबले रुपए में गिरावट से फायदा हुआ है।

{ यह भी पढ़ें:- टाटा समूह ने Cyrus Mistry को चेयरमैन पद से हटाया }

मुंबई। टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) ने 100 अरब डॉलर के क्लब में पहुंचने का कारनामा करने के बाद शुक्रवार को एक और इतिहास रच दिया है। शुक्रवार को टीसीएस देश की पहली ऐसी कंपनी बन गई है, जिसका मार्केट कैप 7 लाख करोड़ रुपये के पार पहुंच गया है। शुक्रवार को कंपनी का शेयर 2% तेजी के साथ 52 हफ्ते की नई ऊंचाई पर पहुंच गया। इंट्राडे में बीएसई और एनएसई पर पर शेयर 3,674 रुपए तक चढ़ा। गुरुवार को…
Loading...