Shocking: कॉमर्स से स्नातक हैं ये MLA, मैथ और फिजिक्स में मिले 100 नंबर

नई दिल्ली। कुछ दिन पहले बिहार की टॉपर सुर्ख़ियो में आई थी, जिसे लेकर देश भर में बिहार की शिक्षा प्रणाली पर सवाल उठाए गए। टॉपर होने के बावजूद रूबी राय ने मीडिया की ओर से पूछे गए सभी सवालों के गलत जवाब दिये। मामले की जांच होने पर पता चला कि रूबी दरअसल टॉपर थीं ही नहीं बल्कि उन्होंने फर्जीवाड़े से टॉपर का तमगा हासिल किया था।




अब आपको ऐसे ही एक शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनका नाम जलील खान हैं। जलील खान आंध्र प्रदेश में तेलगु देशम पार्टी (टीडीपी) के विधायक हैं लेकिन खास बात ये है कि उन्हें मैथ्स और फिजिक्स पसंद है। अब आप सोच रहे होंगे की मैथ्य पसंद होने से किसी की तुलना रूबी राय से क्यों की जा रही है?

दरअसल, विधायक जी कॉमर्स से स्नातक हैं और जब इनसे पंसदीदा विषयों के बारे में पूछा गया तो इन्होंने मैथ्य और फिजिक्स का नाम ले दिया। विधायक जी को यह भी नहीं पता कि स्नातक के दौरान कॉमर्स कोर्स में मैथ्स और फिजिक्स विषय के तौर पर शामिल ही नहीं हैं।




‘विद्वान’ विधायक जी एक टीवी शो में शिरकत करने पहुंचे थे जहां इनकी डिग्री से संबंधित सवाल पूछा गया और विधायक जी ने यह जवाब दिया। जवाब से हैरान एंकर ने विधायक से दोबारा सवाल पूछा तब भी जलील खान ने पूरे भरोसे के साथ कहा कि उन्होंने कॉमर्स स्नातक में मैथ्स और फिजिक्स का विषय पढ़ा है। इसके बाद भी विधायक जी नहीं रुके उन्होंने आगे कहा कि उन्हें मैथ्स और फिजिक्स के हर एग्जाम 100 में से 100 अंक की मिलते थे।

अब अपनी ही बातों से यह विधायक सवालों के घेरे में घिरते नज़र आ रहे है। तेलगु भाषा के एक निजी चैनल में प्रसारित विधायक जी का यह इंटरव्यू सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, जिसमें लोग विधायक की शिक्षा और उनके ज्ञान को देखकर हैरान हैं।

Loading...