लखनऊ: विधानसभा घेरने पहुंचे शिक्षकों पर लाठीचार्ज, एक की मौत

लखनऊ। पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर विधानसभा घेरने जा रहे शिक्षकों पर लाठीचार्ज कर दिया। पुलिस के लाठीचार्ज में एक शिक्षक की मौत हो गयी। बताया जा रहा है मृतक शिक्षक रामाशीष कुशीनगर का रहने वाला था। एसएसपी मंजिल सैनी ने लाठीचार्ज मामले की जांच की बात कही है।

Teacher Died In Police Lathicharge In Lucknow :

बुधवार को अपनी मांगों को लेकर लखनऊ के लक्ष्मण मेला मैदान में शिक्षक और कर्मचारी अपनी पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर इकठ्ठा हुए थे। दोपहर में सभी विधानसभा का घेराव करने पहुंचे तो पुलिसकर्मियों और कर्मचारियों के बीच झड़प हो गई, जिसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। जिसमें एक शिक्षक की मौत हो गयी।




एसएसपी मंजिल सैनी ने कहा कि लखनऊ में अटेवा कर्मचारियों पर हुए लाठीचार्ज की जांच मैजिस्‍ट्रियल लेवल की होगी। लाठीचार्ज के दौरान जिस शिक्षक की मौत हुई है उसका पोस्टमार्टम चिकित्सकों के पैनल के माध्यम से होगा। साथ ही इन तमाम कर्मचारियों की मांग को लेकर सम्बंधित अधिकारियों को बताया गया है जिस पर विचार विमर्श किया जा रहा है।



लखनऊ। पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर विधानसभा घेरने जा रहे शिक्षकों पर लाठीचार्ज कर दिया। पुलिस के लाठीचार्ज में एक शिक्षक की मौत हो गयी। बताया जा रहा है मृतक शिक्षक रामाशीष कुशीनगर का रहने वाला था। एसएसपी मंजिल सैनी ने लाठीचार्ज मामले की जांच की बात कही है। बुधवार को अपनी मांगों को लेकर लखनऊ के लक्ष्मण मेला मैदान में शिक्षक और कर्मचारी अपनी पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर इकठ्ठा हुए थे। दोपहर में सभी विधानसभा का घेराव करने पहुंचे तो पुलिसकर्मियों और कर्मचारियों के बीच झड़प हो गई, जिसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। जिसमें एक शिक्षक की मौत हो गयी। एसएसपी मंजिल सैनी ने कहा कि लखनऊ में अटेवा कर्मचारियों पर हुए लाठीचार्ज की जांच मैजिस्‍ट्रियल लेवल की होगी। लाठीचार्ज के दौरान जिस शिक्षक की मौत हुई है उसका पोस्टमार्टम चिकित्सकों के पैनल के माध्यम से होगा। साथ ही इन तमाम कर्मचारियों की मांग को लेकर सम्बंधित अधिकारियों को बताया गया है जिस पर विचार विमर्श किया जा रहा है।