शिक्षक भर्ती परीक्षा: मनमाने तरीके से हुआ कापियों का मूल्यांकन, 87 नंबर वाले को कर दिया फेल

यूपी में 68500 पदों पर होगी शिक्षकों की भर्ती, ऐसे करें आवेदन
शिक्षक भर्ती परीक्षा: मनमाने तरीके से हुआ कापियों का मूल्यांकन, 87 नंबर वाले को कर दिया फेल

Teacher Recruitment Exam Up

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के परिषदीय स्कूलों में 68500 सहायक अध्यापकों की भर्ती में गड़बड़ियां थमने का नाम नहीं ले रही। हाईकोर्ट के आदेश के बाद जो कॉपियां मिल रही है उनमें हर रोज कोई न कोई गड़बड़ी सामने आ रही है। इसी क्रम में एक अभ्यर्थी ने दावा किया है कि किरन देवी (रोल नंबर 29300301540) बुकलेट सीट को परिणाम में 37 नंबर देकर फेल कर दिया गया था। लेकिन जब स्कैन्ड कॉपी मिली तो पता चला कि उन्हे 87 नंबर मिले थे। 13 प्रश्न ऐसे मिले हैं जिसके गलत आंसर पर भी नंबर मिला है।

मूल्यांकन करने वाले शिक्षकों ने मनमाने तरीके से कुछ अभ्यर्थियों के गलत उत्तर लिखने पर भी नंबर दिया है। कुछ अन्य अभ्यर्थियों को कटिंग और ओवरराइटिंग पर नंबर दिया गया है जबकि साधना शर्मा और जया राठौर को कटिंग और ओवरराइटिंग पर नहीं नहीं मिला है। कई अभ्यर्थियों ने कापियों के जांचने को लेकर सवाल खड़े किए हैं।

हाईकोर्ट के आदेश पर परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय से स्कैन्ड कॉपी निकलवाने वाले अभ्यर्थियों का कहना है कि सभी साक्ष्य जांच कमेटी के समक्ष सोमवार को प्रस्तुत करेंगे। अभ्यर्थी अनूप सिंह ने कहा कि 119 अभ्यर्थियों के साथ 39 लोगों के जो साक्ष्य मिले है उसे जांच टीम को देकर संशोधन की मांग करेंगे। कटिंग, ओवरराइटिंग, अधूरा आंसर, मात्रात्मक त्रुटि पर किसी को नंबर मिले हैं किसी को नहीं।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के परिषदीय स्कूलों में 68500 सहायक अध्यापकों की भर्ती में गड़बड़ियां थमने का नाम नहीं ले रही। हाईकोर्ट के आदेश के बाद जो कॉपियां मिल रही है उनमें हर रोज कोई न कोई गड़बड़ी सामने आ रही है। इसी क्रम में एक अभ्यर्थी ने दावा किया है कि किरन देवी (रोल नंबर 29300301540) बुकलेट सीट को परिणाम में 37 नंबर देकर फेल कर दिया गया था। लेकिन जब स्कैन्ड कॉपी मिली तो पता चला कि उन्हे 87…