1. हिन्दी समाचार
  2. शिक्षक दिवस:गुरु के बिना कोई अपने मुकाम को हासिल नहीं कर सकता-गुड्डू खान 

शिक्षक दिवस:गुरु के बिना कोई अपने मुकाम को हासिल नहीं कर सकता-गुड्डू खान 

Teachers Day No One Can Achieve His Milestone Without Guru Guddu Khan

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नौतनवा: शिक्षक दिवस के मौके पर गुरुवार को नगर के मॉडल प्राथमिक विद्यालय पर शिक्षक दिवस धूमधाम के साथ मनाया गया इस दौरान मुख्य अतिथि नगर पालिका अध्यक्ष गुड्डू खान एवं ईओ वीरेंद्र कुमार राव ने शिक्षकों को सम्मानित किया।

पढ़ें :- महिलाओं को ये काम करते कभी ना देखें वरना हो सकती है बड़ी भूल

चेयरमैन गुड्डू खान ने कबीर द्वारा गुरु की प्रशंसा में लिखे अनमोल दोहे गुरु गोविंद दोऊ खड़े काको लागूं पाय बलिहारी गुरु आपने गोविंद दियो बताए पर चर्चा करते हुए कहा कि आज के इस आधुनिक युग में तरह-तरह की टेक्नोलॉजी व तकनीकि विकसित होने के बाद भी गुरु की महत्ता में कोई कमी नही आयी है अलबत्ता गुरु का स्थान अब सर्वोपरि माना जाने लगा है। ऐसे में उनका सम्मान बेहद ही महत्वपूर्ण है।

नगर पालिका नौतनवा ई.ओ ने अपने सम्बोधन में गुरु का स्थान भगवान से भी ऊपर बताया और कहा कि अगर गुरु न होते तो आज मानव आदि मानव का जीवन जीने को मजबूर रहता ।

इस अवसर पर प्रधानाचार्य मॉडल प्राथमिक पाठशाला शिवशंकर मद्धेशिया, शाहनवाज खान, बृजेश मणि त्रिपाठी, प्रमोद पाठक, रामाज्ञा यादव, लक्ष्मी गुप्ता, संगीता सिंह, अंकिता श्रीवास्तव,रागिनी सिंह, शिबा कौशर आदि अध्यापक सहित छात्र-छात्रा व नगर के गणमान्य लोग मौजूद रहे ।

संवाददाता-विजय चौरसिया

पढ़ें :- पैर भी बताते हैं कितने भाग्यशाली हैं आप, जानिए क्या है समुद्रशास्त्र

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...