1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह कंफर्म करने इन खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतर सकती टीम इंडिया

टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह कंफर्म करने इन खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतर सकती टीम इंडिया

By शिव मौर्या 
Updated Date

Team India Can Take The Field With These Players To Confirm Their Place In The Final Of The Test Championship

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। भारत अब तक खेले गये तीन मैचों में से दो मैच जीतकर सीरीज में 2—1 की बढ़त बनाये हुए है। चेन्न्ई में खेले गये पहले मैच में इंग्लैंड से भारत को बड़ी हार मिली। जिसके बाद भारत ने अगले दोनो टेस्ट मैचों में शानदार प्रर्दशन करके अपने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की उम्मीदें जिंदा रखी।

पढ़ें :- रोहित शर्मा बने जन जागरुकता अभियान का हिस्सा, दिया ये अहम संदेश

भारत ने पहले चेन्नई में ही खेले गये दूसरे मैच में इंग्लैंड को हराकर सीरीज में बराबरी की। फिर नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेले गये तीसरे मैच में भारत की टीम ने इंग्लैंड को 10 विकेट से हरा कर सीरीज में 2—1 से अजेय बढ़त ले ली है। भारत के विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने का रास्ता भी करीब करीब तय हो चुका है। लेकिन भारत इसे पूर्ण रुप से कंफर्म करना चाहेगा।

भारत की टीम किस प्लेइंग इलेवन के साथ अंतिम टेस्ट मैच में खेलने उतरेगी ये भी एक रोचक बात होगी। क्योंकि भारत का फाइनल में मुकाबला न्यूजीलैंड की टीम से होना है। और फाइनल मैच इंग्लैंड में खेला जाना है। ये मैच ​क्रिकेट का मक्का कहे जाने वाले लार्डस के ग्राउंड पर खेला जायेगा। इस स्थिती में भारतीय टीम में दो बदलाव किये जा सकते है।

वाशिंगटन सुंदर के स्थान पर तेज गेंदबाज आलराउंडर हार्दिक पांड्या को टीम में जगह दी जा सकती है। और अपने निजी कारणों से चौथे टेस्ट मैच से बाहर रहने का फैसला करने वाले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की जग​ह उमेश यादव व मोहम्मद सिराज में से किसी एक को मौका दिया जा सकता है।

टीम इस प्रकार होगी — रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल वॉशिंगटन सुंदर/हार्दिक पांड्या, मोहम्मद सिराज/उमेश यादव, ईशांत शर्मा

पढ़ें :- बाबर आजम ने खत्म की विराट कोहली की बादशाहत, ​हासिल की ये बड़ी उपलब्धि

 

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...