1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने इस बड़ी समस्या को नजरअंदाज न करने की दी सलाह

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने इस बड़ी समस्या को नजरअंदाज न करने की दी सलाह

एक बड़ी समस्या ने हमारे समाज में जगह बना ली है। इस समस्या का नाम है अवसाद। मेंटल हेल्थ ने समाज के एक बड़े तबके को अपना शिकार बना लिया है। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने इस समस्या को नजरअंदाज ना करने की सलाह दी है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। एक बड़ी समस्या ने हमारे समाज में जगह बना ली है। इस समस्या का नाम है अवसाद। मेंटल हेल्थ ने समाज के एक बड़े तबके को अपना शिकार बना लिया है। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने इस समस्या को नजरअंदाज ना करने की सलाह दी है। ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर ग्लेन मैक्सवेल ने जब मेंटल हेल्थ के चक्कर में क्रिकेट से ब्रेक लिया था,तब विराट ने खुलकर उनको सपोर्ट किया था।

पढ़ें :- T20 वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया में दिखा किंग विराट कोहली का जलवा, केरल से लेकर मेलबर्न तक छाए

इंग्लैंड दौरे पर रवाना होने से पहले भी विराट कोहली ने खिलाड़ियों की मेंटल हेल्थ को एक बड़ा मुद्दा बताया है। विराट ने इंग्लैंड के लिए रवाना होने से पहले कहा कि कोविड-19 महामारी के चलते बायो बबल में खिलाड़ियों को प्रेरित करना आसान नहीं होता है। उन्होंने कहा कि मैदान से होटल के कमरों के बीच की जिंदगी एकजैसी हो जाती है और ऐसे में खिलाड़ियों को प्रेरित रखना काफी मुश्किल होता है।

आपको बता दें कि टीम इंडिया को इंग्लैंड में न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 जून से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। इंग्लैंड दौरे के लिए बुधवार देर रात टीम इंडिया रवाना हुई।

 

पढ़ें :- ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत ने जीता दूसरा मुकाबला, अब सीरीज जीतने पर रहेगी नज़र
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...