1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने इस बड़ी समस्या को नजरअंदाज न करने की दी सलाह

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने इस बड़ी समस्या को नजरअंदाज न करने की दी सलाह

एक बड़ी समस्या ने हमारे समाज में जगह बना ली है। इस समस्या का नाम है अवसाद। मेंटल हेल्थ ने समाज के एक बड़े तबके को अपना शिकार बना लिया है। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने इस समस्या को नजरअंदाज ना करने की सलाह दी है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

Team India Captain Virat Kohli Advised Not To Ignore This Big Problem

नई दिल्ली। एक बड़ी समस्या ने हमारे समाज में जगह बना ली है। इस समस्या का नाम है अवसाद। मेंटल हेल्थ ने समाज के एक बड़े तबके को अपना शिकार बना लिया है। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने इस समस्या को नजरअंदाज ना करने की सलाह दी है। ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर ग्लेन मैक्सवेल ने जब मेंटल हेल्थ के चक्कर में क्रिकेट से ब्रेक लिया था,तब विराट ने खुलकर उनको सपोर्ट किया था।

पढ़ें :- WTC महामुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड

इंग्लैंड दौरे पर रवाना होने से पहले भी विराट कोहली ने खिलाड़ियों की मेंटल हेल्थ को एक बड़ा मुद्दा बताया है। विराट ने इंग्लैंड के लिए रवाना होने से पहले कहा कि कोविड-19 महामारी के चलते बायो बबल में खिलाड़ियों को प्रेरित करना आसान नहीं होता है। उन्होंने कहा कि मैदान से होटल के कमरों के बीच की जिंदगी एकजैसी हो जाती है और ऐसे में खिलाड़ियों को प्रेरित रखना काफी मुश्किल होता है।

आपको बता दें कि टीम इंडिया को इंग्लैंड में न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 जून से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। इंग्लैंड दौरे के लिए बुधवार देर रात टीम इंडिया रवाना हुई।

 

पढ़ें :- ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने की भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज की एडम गिलक्रिस्ट से तुलना

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X