1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. टीम इंडिया ने टेस्ट सीरीज में श्रीलंका का किया क्लीन स्वीप, ऐसा करने वाली बनी पहली टीम

टीम इंडिया ने टेस्ट सीरीज में श्रीलंका का किया क्लीन स्वीप, ऐसा करने वाली बनी पहली टीम

भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा टेस्ट मैच एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया। दूसरे डे नाइट टेस्ट मैच में श्रीलंका को 288 रनों से हराकर इस सीरीज में 2-0 से क्लीन स्वीप कर ली है। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 252 रन बनाए थे। इसके बाद ​श्रीलंका को 109 रनों पर ढेर कर दिया।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा टेस्ट मैच एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया। दूसरे डे नाइट टेस्ट मैच में श्रीलंका को 288 रनों से हराकर इस सीरीज में 2-0 से क्लीन स्वीप कर ली है। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 252 रन बनाए थे। इसके बाद ​श्रीलंका को 109 रनों पर ढेर कर दिया।

पढ़ें :- India and England: बुमराह ने दिला दी 2007 विश्व कप की याद, स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में आए 35 रन

पढ़ें :- ऑस्ट्रेलिया के ऑफ स्पिनर नाथन लायन ने श्रीलंका के खिलाफ रचा इतिहास, तोड़ा कपिल देव का रिकॉर्ड

साथ ही 143 रनों की बढ़त हासिल कर ली। वहीं, टीम इंडिया ने दूसरी पारी में 9 विकेट पर 303 रन बनाकर अपनी पारी को घोषित कर दिया। वहीं, श्रीलंका के सामने447 रनों का विशाल लक्ष्य था। वहीं, श्रीलंका इस स्कोर तक पहुंचने की कोशिश करते हुए 208 रनों पर ही ढेर हो गई।

पढ़ें :- टेस्ट क्रिकेट से ज्यादा IPL को तवज्जो देती है टीम इंडिया, इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर ने उठाए सवाल

बता दें कि, टीम इंडिया ने लगातार 15वीं टेस्ट सीरीज अपने घर में जीती है। इसके साथ ही टीम इंडिया के नाम अब एक ​रिकॉर्ड पर दर्ज हो गया है। क्रिकेट के इतिहास में अब तक किसी भी टीम ने अपने घर में लगातार इतनी टेस्ट सीरीज नहीं जीती है।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...