रांची वनडे : भारत के सामने 261 रनों का लक्ष्य

रांची। भारत बनाम न्यूजीलैण्ड वनडे सीरीज के लिए रांची में खेले जा रहे चौथे वनडे मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए मेहमान टीम ने 261 रनों का लक्ष्य रखा है। एक बेहतरीन शुरूआत के बाद न्यूजीलैण्ड की बल्लेबाजी को मध्यक्रम से निराशा ही हाथ लगी। लेकिन शुरूआती बल्लेबाजों द्वारा किए प्रयास की बदौलत न्यूजीलैण्ड ने भारत के सामने 50 ओवर का खेल खत्म होते 7 विकेट के नुकसान पर 260 रनों का स्कोर खड़ा कर दिया।




न्यूजीलैण्ड की पारी की शुरूआत करने उतरी गुप्टिल और लेथम की सलामी जोड़ी ने अपनी टीम को उम्मीद से बेहतर शुरूआत देते हुए तेजी से रन बटोरे। अब तक फार्म से बाहर चल रहे गुप्टिल ने जबर्दस्त वापसी करते हुए अपना स्वाभाविक खेल दिखाते हुए भारतीय तेज गेंदबाजों की जमकर पिटाई की। वहीं दूसरे छोर पर लेथम ने उनका पूरा साथ दिया। हालांकि 16 ओवर की तीसरी गेंद पर वह 39 रनों के निजी स्कोर पर आउट हो गए। न्यूजीलैण्ड का पहला विकेट 96 रन के योग पर गिरा। दूसरा विकेट गुप्टिल (72) के रूप में 136 के स्कोर पर गिरा। जिसके बाद विलियमसन ने 41 और टेलर ने 35 रनों का योगदान देते हुए स्कोर को आगे बढ़ाया। इन दोनों बल्लेबाजों का विकेट गिरने के बाद न्यूजीलैण्ड के किसी बल्लेबाज ने संतोषजनक प्रदर्शन नहीं कर सका।




वहीं भारतीय गेंदबाजो की बात की जाए तो, पिच को देखते हुए भारतीय गेंदबाजों का प्रदर्शन संतोषजनक कहा जा सकता है। फिरकी गेंदबाज अमित मिश्रा को दो विकेट मिले जबकि अन्य सभी गेंदबाजों को एक—एक विकेट ही मिल सके। फिरकी गेंदबाजों ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए न्यूजीलैण्ड के बल्लेबजों की आक्रामक बल्लेबाजी को रोक लगा दी।

Loading...