1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. टेस्ट क्रिकेट से ज्यादा IPL को तवज्जो देती है टीम इंडिया, इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर ने उठाए सवाल

टेस्ट क्रिकेट से ज्यादा IPL को तवज्जो देती है टीम इंडिया, इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर ने उठाए सवाल

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया की सबसे प्रमुख टी20 लीग है। इस लीग की कोई सरहाना करता है तो कोई आलोचना करता है। ऐसे कई दिग्गज हैं जो अक्सर आईपीएल को लेकर सवाल उठाते रहते हैं। इस लिस्ट में इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर पॉल न्यूमैन का भी नाम शामिल है, जिन्होंने कहा कि टेस्ट क्रिकेट से ज्यादा इंडियन टीम आईपीएल को तवज्जो देती है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया की सबसे प्रमुख टी20 लीग है। इस लीग की कोई सरहाना करता है तो कोई आलोचना करता है। ऐसे कई दिग्गज हैं जो अक्सर आईपीएल को लेकर सवाल उठाते रहते हैं। इस लिस्ट में इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर पॉल न्यूमैन का भी नाम शामिल है, जिन्होंने कहा कि टेस्ट क्रिकेट से ज्यादा इंडियन टीम आईपीएल को तवज्जो देती है।

पढ़ें :- Asia Cup 2022: पाकिस्तान को धूल चटाएगी टीम इंडिया, 28 अगस्त को होगा हाईबोल्टेज भिड़ंत

दरअसल, भारत और इंग्लैंड के बीच आगमी पांचवें टेस्ट के बारे में बात करते हुए पॉल न्यूमैन ने आईपीएल टी20 लीग पर उंगली उठाई। उन्होंने कहा कि इंडियन टीम क्रिकेट से ज्यादा टेस्ट मैचों से ऊपर आईपीएल को प्राथमिकता दी और खिलाडी पिछले साल सीरीज खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध नहीं थे।

ऐसे में टेस्ट मैच को स्थगित किया गया था, जो अब एक जुलाई से एजबेस्टन में खेला जाना है। द डेली मेल यूके को लिखे अपने कॉलम में पॉल न्यूमैन ने कहा, पिछले समर सीजन में ओल्ड ट्रैफर्ड में समाप्त होने वाली टेस्ट सीरीज को पूरा करने के लिए भारत का आगमन इस बात की याद दिलाता है कि कैसे उन्होंने मैच की सुबह अंतिम गेम से बाहर होना उचित समझा और जनता को निराश किया। यह हास्यास्पद था जब मैच को कैंसिल करने का आरोप कोविड की चिंताओं पर लगाया गया था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...