1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. रोहित शर्मा के बिना टीम इंडिया अधूरी, ज्यादातर मैचों में मिली हार, आंकड़े जानकर हो जायेंगे हैरान

रोहित शर्मा के बिना टीम इंडिया अधूरी, ज्यादातर मैचों में मिली हार, आंकड़े जानकर हो जायेंगे हैरान

Team India Incomplete Without Rohit Sharma Lost In Most Matches Will Be Shocked To Know The Figures

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया से दो मैच हारने के बाद टीम इंडिया ने वनडे सीरीज को गंवा दिया है। ऑस्ट्रेलिया ने 2—0 की बढ़त के साथ सीरीज पर अपना कब्जा जमा लिया है। वहीं, हम आपको एक ऐसा आंकड़ा बताने जा रहे हैं, जिसको जानकार आप हैरान हो जायेंगे। दरअसल, भारतीय टीम ने पिछले सात अंतरराष्ट्रीय मैचों में से एक भी मैच नहीं जीता है। हैरान करने वाली बात ये है कि इन सातों ही मैचों में सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा टीम का हिस्सा नहीं रहे हैं। इसे संयोग की बात कहें या फिर रोहित शर्मा के प्रभाव की, ये समझ के परे है।

पढ़ें :- इंग्लिश कोच क्रिस का बड़ा बयान, भारत को हरा सकतें है पर थोड़ी राह मुश्किल होगी

हालांकि, एक बात साफ दिख रही है कि भारतीय टीम रोहित शर्मा के बिना आधी-अधूरी सी टीम लग रही है, क्योंकि टीम को अच्छी शुरुआत नहीं मिल पा रही है, जिसका खामियाजा भारत को भुगतना पड़ रहा है। बता दें कि, रोहित शर्मा आखिरी बार फरवरी में न्यूजीलैंड के खिलाफ इंटरनेशनल मैच में भारतीय टीम के लिए मैदान पर उतरे थे। कीवी टीम के खिलाफ रोहित ने टी20 इंटरनेशनल मैच खेला था, जिसमें टीम को जीत मिली थी, लेकिन इसके बाद वे चोटिल हो गए और टीम से बाहर हो गए।

वहीं, भारत ने रोहित शर्मा के बिना क्रिकेट खेलनी जारी रखी और हैरान करने वाली बात ये रही कि तब से लेकर अब तक भारत एक भी मैच नहीं जीत सका है। भारत ने रोहित शर्मा के बिना न्यूजीलैंड में पहले तीन मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 से हार का सामना किया और फिर दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से भारतीय टीम का सूपड़ा साफ हो गया। साउथ अफ्रीका के खिलाफ मार्च में कोरोना की वजह से वनडे सीरीज हो नहीं पाई और फिर नवंबर के आखिरी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया बिना रोहित शर्मा के मैदान पर उतरी तो फिर से लगातार दो मैचों में टीम को हार का सामना करना पड़ा।

 

पढ़ें :- इन 6 भारतीय क्रिकेटर्स की बीवी है हद से ज्यादा अमीर और खूबसूरत!

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...