कोहली ने उजाड़ा इन शादीशुदा खिलाड़ियों का परिवार..

Team India Virat Kohli Test Team Indian Cricket Team

नई दिल्ली| टीम इंडिया इस समय पूरे आत्मविश्वास से लबरेज है तभी तो कैप्टन कोहली खुलेआम दुनिया को चेतावनी देते हुए कह रहे हैं कि ‘अभी तो यह सिर्फ ट्रेलर है, पूरी फिल्म तो अभी बाकी है।’ जिसे सुनने या देखने के बाद हर इंडियन क्रिकेट प्रेमी का सीना गर्व से चौड़ा हो रहा है। लगातार 13 टेस्ट मैचों के बाद भी टीम इंडिया अपराजेय है और ऐसा ही रहा तो कुछ मैच बाद यह दुनियाभर के लिए नया कीर्तिमान होगा। इन सारी परिस्थियों को देखते हुए एक बात तो स्पष्ट हो गई है कि कोहली इस प्लेइंग इलेवेन के साथ कोई छेड़छाड़ करना नहीं पसंद करेंगे। ऐसे में टीम के कई दिग्गज खिलाड़ियों के लिए वैकेंसी खत्म होती दिख रही है। पिछले कुछ मैचों में नए खिलाड़ियों ने जिस तरह का प्रदर्शन किया है उसे देखकर अब दिग्गजों की टीम में वापसी मुश्किल होती नजर आ रही है।



इन पांच शादीशुदा खिलाड़ियों की डूब सकती है लुटिया।

गौतम गंभीर, शिखर धवन, युवराज सिंह, सुरेश रैना, और रोहित शर्मा।

लगातार कई मैचों से फ्लॉप इंडियन ओपनिंग जोड़ी ने लगभग अपनी जगह टीम से गंवा ही दी है। पिछले दो-तीन साल से स्थाई ओपनर के तौर पर टीम में खेल रहे शिखर धवन के लिए टीम में वापसी मुश्किल हो गई है, यह बात धवन के पिछले आकड़ों को देख कर कही जा सकती है। इसके बाद धवन की जगह टीम में बतौर ओपनर शामिल किए गए अनुभवी गौतम गंभीर भी मौके को नहीं भुना पाये। इन दोनों की जगह टीम में शामिल हुए केएल राहुल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ एक और इंग्लैंड के विरुद्ध दो मैचों में कुछ खास नहीं किया पर इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई टेस्ट में 199 रनों की पारी खेलकर उन्होंने टीम में अपनी जगह मजबूत कर ली है। इसके साथ ही मुरली विजय भी अच्छे टच में नज़र आ रहे है, जो धवन के लिए खतरे की घंटी है।

वर्तमान समय में टीम इंडिया का मिडिल ऑर्डर भी अपने अलग रंग में है जिसके बाद युवी, रैना और रोहित की भी टीम में वापसी मुश्किल लग रही है। पिछले कुछ मैचों के दौरान मध्यक्रम में अजिंक्य रहाणे और करुण नायर को मौका मिला। करुण नायर ने इस मौके को शानदार तरीके से भुनाया जबकि अजिंक्य रहाणे ने भी मिडिल ऑर्डर में अपने प्रदर्शन से टीम में अपनी उपयोगिता को साबित किया है। इस समय टीम के टेलेंडर भी मौका आने पर अपना पूरा दमखम दिखा रहे है। यह बात टीम से बाहर चल रहे खिलाड़ियों के लिए चिंता का सबक है।



ये पांचों खिलाड़ी हैं शादीशुदा

मज़े की बात यह भी है कि टीम से बाहर चल रहे सभी खिलाड़ी शादीशुदा है और टीम में वापसी न होने पर इसका असर इनके वैवाहिक जीवन पर भी पड़ सकता है।

रिपोर्ट: अनुराग सिंह

नई दिल्ली| टीम इंडिया इस समय पूरे आत्मविश्वास से लबरेज है तभी तो कैप्टन कोहली खुलेआम दुनिया को चेतावनी देते हुए कह रहे हैं कि 'अभी तो यह सिर्फ ट्रेलर है, पूरी फिल्म तो अभी बाकी है।' जिसे सुनने या देखने के बाद हर इंडियन क्रिकेट प्रेमी का सीना गर्व से चौड़ा हो रहा है। लगातार 13 टेस्ट मैचों के बाद भी टीम इंडिया अपराजेय है और ऐसा ही रहा तो कुछ मैच बाद यह दुनियाभर के लिए नया कीर्तिमान…