ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ शुरुआती मैचों टीम से बाहर रहेगा यह भारतीय शेर

नई दिल्ली। शानदार फार्म में चल रही टीम इंडिया को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले ही एक जोरदार झटका लगा है। टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन तो अभी अपने करियर के सबसे बेहतरीन फार्म में चल रहे है। लेकिन वही यह आगामी सीरीज नहीं खेल पाएंगे। दरअसल शिखर की पत्‍नी की तबीयत खराब है और उन्‍होंने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड से पहले तीन मैचों में उन्‍हें बाहर रहने की इजाजत मांगी थी जो मान लिया गया है।

भारतीय ओपनर ने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ संपन्न पांच मैचों की वन-डे सीरीज के अंतिम मैच और एकमात्र टी20 इंटरनेशनल मैच से भी अपना नाम वापस लिया था। बीसीसीआई ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा, ‘टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले तीन वन-डे से अपने आप को रिलीज करने की गुजारिश की है। वो अपनी पत्नी के साथ रहना चाहते हैं, जिनकी तबियत अभी ठीक नहीं है। ऑल-इंडिया सीनियर सिलेक्शन कमिटी ने फैसला किया है कि शिखर धवन का कोई विकल्प नहीं चुना जाएगा।’

{ यह भी पढ़ें:- फिंच के शतक के बाद भी आॅस्ट्रेलिया हारा, भारी पड़े हार्दिक पंड्या }

शिखर धवन के बाहर होने से टीम इंडिया को जोरदार झटका लगा है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेजबान टीम की चिंता ओपनर को लेकर होगी। उम्मीद की जा रही है कि अजिंक्य रहाणे अब बाएं हाथ के बल्लेबाज धवन की जगह ओपनिंग की जिम्मेदारी संभालते दिखेंगे। वैसे केएल राहुल के रूप में टीम के पास एक और विकल्प मौजूद है।

{ यह भी पढ़ें:- भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का अहम मुक़ाबला आज, बैकफुट पर है कंगारू टीम }