सिर्फ 2 मिनट में पीले दांतों को मोती जैसा चमका देगा ये घरेलू नुस्खा !

Teeth Whitening At Homes

हमारे चेहरे की खूबसूरती में हमारे दांतों का अहम रोल होता है, अगर हमारे दांत साफ सुधरे नहीं होंगे तो चेहरा की खूबसूरती भी फींकी पड़ जाएगी। इसलिए जरूरी है दांतो की सफाई.अक्सर लोगों के दांत पीले होते हैं, जिसको साफ करवाने के लिए उन्हें डेंटिस्ट को भारी भरकम फीस देनी पड़ती है.वैसे अगर आप अपने किचन में ध्यान से देखें तो आपको दांतों को चमकाने के कई घरेलू उपाय मिल जाएंगे.

सेब का सिरका दांतों का पीलापन हटाने में काम आता है। एक कप पानी में आधा चम्मच सेब का सिरका लें और अपने टूथब्रश की सहायता से दांतों पर इससे तब तक ब्रश करें, जब तक आपके दांत पूरी तरह से साफ न हो जाएं.दांतों के दाग हटने के साथ ही धीरे-धीरे आपके दांतों पर चमक भी आ जाएगी.

नींबू के रस में नमक और थोड़ा सा सरसों का तेल मिलाएं और अब ब्रश की सहायता से दांतों को इससे ब्रश करें। दांतों में चमक लाने का यह बहुत ही पुराना और कामयाब तरीका है।

हमारे चेहरे की खूबसूरती में हमारे दांतों का अहम रोल होता है, अगर हमारे दांत साफ सुधरे नहीं होंगे तो चेहरा की खूबसूरती भी फींकी पड़ जाएगी। इसलिए जरूरी है दांतो की सफाई.अक्सर लोगों के दांत पीले होते हैं, जिसको साफ करवाने के लिए उन्हें डेंटिस्ट को भारी भरकम फीस देनी पड़ती है.वैसे अगर आप अपने किचन में ध्यान से देखें तो आपको दांतों को चमकाने के कई घरेलू उपाय मिल जाएंगे. सेब का सिरका दांतों का पीलापन हटाने में…