1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. तेज प्रताप यादव ने बनाया लालू-राबड़ी मोर्चा, ससुर के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव

तेज प्रताप यादव ने बनाया लालू-राबड़ी मोर्चा, ससुर के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव

By आशीष यादव 
Updated Date

पटना। राजद प्रमुख लालू यादव के घर में मची उथल—पुथल रूकने का नाम नहीं ले रही थी। उनके बेटों के बीच मची खींचतान के दौरान सोमवार को बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने लालू राबड़ी मोर्चा नाम से नई पार्टी का ऐलान कर दिया। तेज प्रताप यादव ने नई पार्टी के ऐलान के साथ ही आरजेडी के सामने नई शर्त रख दी है। उन्होने कहा कि वह दो सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ना चाहते हैं। उन्होने शिवहर व जहानाबाद सीट की मांग की है।

बता दें कि तेज प्रताप यादव ने अपने ससुर चंद्रिका राय के खिलाफ ताल ठोकने का एलान कर दिया है। वहीं लालू यादव की राजनीतिक कर्मभूमि वाली सारण संसदीय सीट को उन्होंने अपनी पारिवारिक सीट बताया है। उन्होने कहा कि माता—पिता की सीट है, इसलिए यहां से कोई बाहरी व्यक्ति चुनाव नहीं लड़ सकता है।

बता दें कि पहले से ही इस बात की चर्चाएं थी कि तेज प्रताप यादव ससुर के खिलाफ चुनाव लड़ सकते हैं, हालाकि तेज प्रताप यादव ने मीडिया के सामने इस बात का खंडन करते हुए कहा था कि यह गलत बात है। उन्होने कहा था कि वो चुनाव नही लड़ना चाहते हैं, उनका कद बढ़ गया है, इसलिए लोग जलने लगे हैं। हालांकि इस दौरान उन्होंने यह संकेत जरूर दिया कि शिवहर सीट पर उनका उम्मीदवार ही चुनाव लड़ेगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...