लखनऊ को मिली स्पेशल ट्रेनों की सौगात

Tejas Express Lucknow

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ को मिली स्पेशल ट्रेनों की सौगात। रेलवे बोर्ड ने गुरुवार को इसकी घोषणा कर दी है। लखनऊ को तीन स्पेशल ट्रेनें मिली हैं जिसमें 2 हमसफर व 1 अंत्योदय एक्सप्रेस को शामिल किया गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक, प्रदेश की पहली तेजस एक्सप्रेस ट्रेन लखनऊ जंक्शन से आनंद विहार (दिल्ली) तक चलेगी। हालांकि इन ट्रेनों का संचालन कब से होना है इस बात की कोई जानकारी नहीं दी गई है। अक्टूबर से लागू होने वाले नये टाइम टेबल में इन ट्रेनों को भी शामिल किया गया है।

रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने स्पेशल ट्रेनों की घोषणा की थी। इसी क्रम में गुरुवार को रेलवे बोर्ड ने चार तरह की नई ट्रेनों का शेड्यूल जारी कर दिया। जिसके अनुसार पहली तेजस एक्सप्रेस लखनऊ जंक्शन से आनंद विहार के बीच चलाई जाएगी। जो कि 5.50 घंटे में दिल्ली पहुंचा देगी। गुरुवार को छोड़कर यह ट्रेन हफ्ते में हर दिन चलेगी। इसकी सभी बोगियां चेयरकार होंगी। वहीं एक हमसफर एक्सप्रेस गोरखपुर से आनंदविहार के बीच हफ्ते में तीन दिन चलेगी, जो लखनऊ से होकर गुजरेगी।

जबकि दूसरी हमसफर एक्सप्रेस सियालदाह से जम्मूतवी वाया लखनऊ जाएगी। यह हफ्ते में सिर्फ एक दिन चलेगी। हमसफर की सभी बोगियां थर्ड एसी होंगी। इसके अतिरिक्त बांद्रा टर्मिनल से गोरखपुर के लिए साप्ताहिक अंत्योदय एक्सप्रेस चलेगी, जो लखनऊ होकर गुजरेगी। इन ट्रेनों के संचालन के बाद दिल्ली व मुंबई जाने वाले यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी।

ट्रेनों की समय सारणी

तेजस एक्सप्रेस(12585/12586)
कहां से कहां तक: लखनऊ जंक्शन-आनंदविहार-लखनऊ जंक्शन
किस दिन चलेगी ट्रेन: हफ्ते में छह दिन चलेगी (गुरुवार छोड़कर)
रनिंग टाइम : लखनऊ से सुबह 6.50 बजे चलकर दोपहर 1.20 बजे आनंद विहार और वापसी में आनंद विहार से दोपहर 3.50 बजे चलकर रात 10.05 बजे पहुंचेगी।
खासियत: रफ्तार 130 किमी प्रति घंटे, वाईफाई सुविधा भी मिलेगी

हमसफर एक्सप्रेस(22317/22318)
कहां से कहां तक: सियालदाह-जम्मूतवी-सियालदाह
किस दिन चलेगी ट्रेन: हफ्ते में सिर्फ एक दिन, मंगलवार
कब पहुचेगी: बुधवार
रनिंग टाइम: सियालदह से लखनऊ पहुंचेगी सुबह 6.15 बजे छूटेगी 6.25 बजे और वापसी में जम्मू से लखनऊ पहुंचेगी रात 11.55 बजे और छूटेगी 12.05 बजे

हमसफर एक्सप्रेस(12595/12596)
कहां से कहां तक: गोरखपुर-आनंदविहार-गोरखपुर
लखनऊ में मिलेगी : मंगलवार, गुरुवार व रविवार
रनिंग टाइम: लखनऊ आगमन रात 12.55 बजे प्रस्थान करेगी 1.05 बजे, वापसी में लखनऊ आगमन सुबह 4.20 बजे और प्रस्थान करेगी 4.30 बजे

अंत्योदय एक्सप्रेस(22921/22922)
कहां से कहां तक: बांद्रा-गोरखपुर-बांद्रा
रनिंग टाइम: लखनऊ पहुंचेगी सुबह 10.10 बजे रवानगी 10.20 बजे वापसी में आएगी सुबह 10.05 पर छूटेगी 10.15 बजे

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ को मिली स्पेशल ट्रेनों की सौगात। रेलवे बोर्ड ने गुरुवार को इसकी घोषणा कर दी है। लखनऊ को तीन स्पेशल ट्रेनें मिली हैं जिसमें 2 हमसफर व 1 अंत्योदय एक्सप्रेस को शामिल किया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक, प्रदेश की पहली तेजस एक्सप्रेस ट्रेन लखनऊ जंक्शन से आनंद विहार (दिल्ली) तक चलेगी। हालांकि इन ट्रेनों का संचालन कब से होना है इस बात की कोई जानकारी नहीं दी गई है। अक्टूबर से लागू…