1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. तेजस्वी और तेजप्रताप ने मेदांता में लगवाई स्पूतनिक वैक्सीन, की ये अपील

तेजस्वी और तेजप्रताप ने मेदांता में लगवाई स्पूतनिक वैक्सीन, की ये अपील

लालू प्रसाद यादव दोनों बेटों तेजस्वी यादव और तेज प्रताप ने बुधवार को कोरोना वैक्सीन लगवा ली। पटना के मेदांता अस्पताल में दोनों भाईयों ने टीका लगवाया है। इस बात की जानकारी तेज प्रताप ने खुद ट्वीट कर साझा की है। तेज प्रताप ने ट्वीट कर लिखा कि पटना स्थित मेदांता अस्पताल में अपने भाई तेजस्वी के साथ कोरोना का टीका लगवाया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। लालू प्रसाद यादव दोनों बेटों तेजस्वी यादव और तेज प्रताप ने बुधवार को कोरोना वैक्सीन लगवा ली। पटना के मेदांता अस्पताल में दोनों भाईयों ने टीका लगवाया है। इस बात की जानकारी तेज प्रताप ने खुद ट्वीट कर साझा की है। तेज प्रताप ने ट्वीट कर लिखा कि पटना स्थित मेदांता अस्पताल में अपने भाई तेजस्वी के साथ कोरोना का टीका लगवाया है। आप सब भी लगवाएं। मेदांता में इन दिनों रुस की वैक्सीन स्पूतनिक लगाई जा रही है। ऐसे में माना जा रहा है कि दोनों भाईयों ने भी स्पूतनिक टीका लगवाया है। वैक्सीन को लेकर लालू का परिवार लगातार भाजपा और जदयू नेताओं के निशाने पर था।

पढ़ें :- तेज प्रताप ने तेजस्वी-जगदानंद पर साधा निशाना , बोले-मुझे पूजा में क्या देर हुई तेजस्वी ने बाजी मार ली
Jai Ho India App Panchang

बता दें कि बीते मंगलवार को ही तेजस्वी यादव ने पार्टी कार्यकर्ताओं का आहवान किया था कि वे कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन जरूर लें। लोगों को इसके लिए प्रोत्साहित करें। इस महामारी से हुई उन मौतों का आंकड़ा भी जुटाएं, जिसे सरकार कथित तौर पर छिपा रही है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि वैक्सीन का असर बमुश्किल साल भर तक रहेगा। वैक्सीन देने की जैसी सरकारी रफ्तार है, कहना मुश्किल है कि कब तक सभी लोग इसे ले पाएंगे।

वैक्सीन को लेकर एक तरफ सरकार तेजी से अभियान चला रही है। तो दूसरी तरफ सियासत भी गर्म थी। तेजस्वी समेत पूरे लालू परिवार के वैक्सीन नहीं लगाने को लेकर भाजपा और जदयू नेता तंज भी कस रहे थे। तेजस्वी से वैक्सीन लेने को लेकर सवाल भी पूछा गया था। तब उन्होंने कहा था कि वो तब तक वैक्सीन नहीं लेंगे जबतक 70 प्रतिशत आबादी का वैक्सीनेशन नहीं हो जाता। तेजस्वी के इस बयान के बाद सत्ताधारी दल के नेता हमलावर हो गए थे।

पूर्व मंत्री और जेडीयू नेता नीरज कुमार ने सवाल किया था कि तेजस्वी यादव टीका पर राजनीति तो खूब कर रहे, मगर खुद क्यूं टीका नहीं ले रहे? कहा था कि तेजस्वी जी टीका पर अपनी राजनीति साफ कीजिए! पहले भी आपके बड़े भैया ने टीका पर जो टिप्पणी की थी वो सबको याद है। क्या ये सच नहीं कि आप और आपका परिवार टीकाकरण के खिलाफ है?

इससे पहले राज्यसभा सांसद सुशील मोदी ने भी तेजस्वी के अब तक कोरोना वैक्सीन नहीं लेने पर हमला बोला था। कहा था कि जब स्वयं वह वैक्सीन लेने को तैयार नहीं हैं, तब टीकाकरण पर उन्हें कुछ भी बोलने का अधिकार नहीं। लालू परिवार गरीबों को टीका लेने से रोकने के दुष्प्रचार की बड़ी साजिश का हिस्सा है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...