1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. तेजस्वी का सत्तापक्ष पर हमला, बोले-अगर राजनीतिक औकात है तो पटना विश्वविद्यालय को दिलाएं केंद्रीय दर्जा

तेजस्वी का सत्तापक्ष पर हमला, बोले-अगर राजनीतिक औकात है तो पटना विश्वविद्यालय को दिलाएं केंद्रीय दर्जा

Tejashwi Attacked The Ruling Party Said If There Is Political Position Then Give Central Status To Patna University

By शिव मौर्या 
Updated Date

पटना। राजद नेता तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश समेत बीजेपी के नेताओं पर जोरदार हमला बोला है। उन्होंने पूछा है कि इनकी राजनीतिक औक़ात है कि पटना यूनिवर्सिटी को केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा दिला सके? वहीं, तेजस्वी के इस बयान के बाद सत्तापक्ष उनपर निशाना साध रहा है।

पढ़ें :- तीन दिनों से लापता जमीन कारोबारी की गोली मार के हत्या, पुलिस ने साले को शक पर उठाया

तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर कहा है कि, बिहार की ड़बल इंजन सरकार, NDA के अनेक दलों, NDA के 40 में से 39 लोकसभा सांसदों, 9 राज्यसभा सांसदों, बिहार से केंद्र में आधा दर्जन मंत्रियों, दो-दो उपमुख्यमंत्रियों और मुख्यमंत्री की क्या इतनी नैतिक और राजनीतिक औक़ात है कि पटना यूनिवर्सिटी को केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा दिला सके?

पढ़ें :- तमिलनाडु: तूतूकुड़ी के मीनाक्षीपुरम में राहुल गांधी ने भरी हुंकार, किया रोड शो

बता दें कि बता दें कि अक्टूबर 2017 में जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) और बीजेपी की बिहार में सरकार बनने के बाद एक कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पटना यूनिवर्सिटी को विश्व की श्रेष्ठ यूनिवर्सिटी बनाने के लिए कोशिश करने का दावा किया था।

इसी कार्यक्रम में पीएम के साथ मौजूद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पीएम मोदी से पटना यूनिवर्सिटी को केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा दिलाने की मांग की थी। इसे लेकर बिहार सरकार ने केंद्र सरकार को प्रस्ताव भी भेजा था। लेकिन इस प्रस्ताव पर आज तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...