1. हिन्दी समाचार
  2. बिहार
  3. तेजस्वी ने सीएम नीतीश की अगवानी, सियासी इफ्तार के बहाने क्या बदलेगी बिहार की राजनीति?

तेजस्वी ने सीएम नीतीश की अगवानी, सियासी इफ्तार के बहाने क्या बदलेगी बिहार की राजनीति?

बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर शुक्रवार को दावत-ए-इफ्तार का आयोजन किया गया है। इस इफ्तार पार्टी में राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी पहुंचे हैं। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने खुद गेट पर जाकर सीएम नीतीश कुमार की अगवानी की है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

पटना। बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर शुक्रवार को दावत-ए-इफ्तार का आयोजन किया गया है। इस इफ्तार पार्टी में राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी पहुंचे हैं। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने खुद गेट पर जाकर सीएम नीतीश कुमार की अगवानी की है।

पढ़ें :- UP News: अखिलेश यादव बोले-BJP के लोग कागज लेकर घूम रहे, टाई-सूट पहने लोगों से कर लेते हैं एमओयू

बता दें कि आरजेडी की ओर से हर साल रमजान के महीने में इफ्तार का आयोजन किया जाता रहा है। इस बार भी इफ्तार को लेकर जोरदार तैयारी की गई हैं। इस बीच शाम में सीएम की सुरक्षा दल से जुड़े लोग भी राबड़ी आवास पहुंचे, जिससे इस बात की पुष्टि होने लगी कि नीतीश कुमार भी इफ्तार में शामिल हो रहे हैं।

बता दें कि वर्ष 2015 में लालू-नीतीश ने मिलकर राज्य में चुनाव लड़ा था। इसके बाद नीतीश के नेतृत्व में सरकार बनी थी। तब तेजस्वी यादव उप मुख्यमंत्री बने थे। हालांकि बाद में अनबन होने के बाद नीतीश कुमार भाजपा के साथ चले गए। उसके पहले नीतीश कुमार का लालू यादव के साथ दही-चुड़ा खाने की तस्वीर सामने आई थी।

लालू प्रसाद यादव से अलग होकर भाजपा से मिलने के बाद नीतीश कुमार का राबड़ी आवास में जाना नहीं हुआ था। कई वर्षों के बाद नीतीश कुमार अब इफ्तार के बहाने राबड़ी आवास जा रहे हैं।

इस बार न सिर्फ नीतीश कुमार बल्कि चिराग पासवान सहित कई अन्य दलों के नेता शामिल हो रहे हैं। मुकेश सहनी, जीतन राम मांझी सहित कई अन्य नेताओं के बारे में कहा जा रहा है कि वे राबड़ी आवास पहुंचेंगे। ऐसे में सियासी इफ्तार बिहार की राजनीति में कई नए संकेत दे सकते हैं।

पढ़ें :- इससे देश की छवि को कोई नुकसान नहीं, अडानी मामले में वित्त मंत्री का आया जवाब...

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...