मुजफ्फरपुर कांड : आज जंतर-मंतर पर धरना प्रदर्शन करेंगे तेजस्वी यादव

mujafferpur rape case
मुजफ्फरपुर कांड : आज जंतर-मंतर पर धरना प्रदर्शन करेंगे तेजस्वी यादव

Tejashwi Yadav Will Protest On Jantar Mantar Today Over Mujafferpur Rape Case

नई दिल्ली। बिहार के मुजफ्फरपुर में बालिका गृह में 34 बच्चियों के साथ हुई रेप की घटना सियासी रंग पकड़ती जा रही है। आज तेजस्वी यादव दिल्ली के जंतर-मंतर पर नितीश सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन करने जा रहे है। उनके इस विरोध में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत दूसरे विपक्षी दलों के नेता भी शिरकत कर सकते हैं।

बता दें कि सेवा संकल्प एवं विकास समिति नामक NGO का संस्थापक ब्रजेश ठाकुर ही इस बालिका गृह का संचालन करता था। ये मामला तब खुला जब टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंस (टीआईएसएस), मुम्बई द्वारा अप्रैल में राज्य के समाज कल्याण विभाग को सौंपी गई एक ऑडिट रिपोर्ट में बालिका गृह में रहने वाली 42 में से 34 लड़कियों के मेडिकल टेस्ट में यौन उत्पीड़न की बात कही। जिसके बाद 31 मई को 11 लोगों के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज कर ब्रजेश ठाकुर समेत 10 लोगों को तीन जून को गिरफ्तार किया गया था, जबकि एक व्यक्ति अभी भी फरार है।

इस रेपकांड के बाद शुक्रवार को पहली बार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने चुप्पी तोड़ी और इसे शर्म का विषय बताया। उन्होने अफसोस जाहिर करते हुए ये भी कहा कि जो भी इस मामले में आरोपी है उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। लेकिन विपक्ष नीतीश कुमार के इतने आश्वासन से संतुष्ट नहीं है। तेजस्वी इस कांड के बहाने नीतीश सरकार को घेरने की कोशिश में हैं।

बता दें कि इस मामले में बिहार की समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा के पति का नाम भी आ रहा है। दरअसल, इस मामले में गिरफ्तार जिला बाल संरक्षण अधिकारी रवि रोशन की पत्नी ने यह आरोप लगाया है कि मंत्री के पति चंद्रशेखर वर्मा अक्सर बालिका गृह में जाया करते थे। वहीं, पीड़ित लड़कियों ने अपने बयान में बताया है कि वहां कोई बड़े पेट वाले नेता जी आते थे। इसके बाद विपक्ष मंजू वर्मा के इस्तीफे की मांग कर रहा है। हालाकि मंजू वर्मा अपने पति को निर्दोश ही बता रहीं है।

नई दिल्ली। बिहार के मुजफ्फरपुर में बालिका गृह में 34 बच्चियों के साथ हुई रेप की घटना सियासी रंग पकड़ती जा रही है। आज तेजस्वी यादव दिल्ली के जंतर-मंतर पर नितीश सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन करने जा रहे है। उनके इस विरोध में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत दूसरे विपक्षी दलों के नेता भी शिरकत कर सकते हैं। बता दें कि सेवा संकल्प एवं विकास समिति नामक NGO का संस्थापक ब्रजेश ठाकुर ही इस बालिका…