1. हिन्दी समाचार
  2. बिहार
  3. कृषि कानूनों पर तेजस्वी ने केंद्र सरकार को घेरा, कहा-कल किसानों के समर्थन में गांधी मैदान में देंगे धरना

कृषि कानूनों पर तेजस्वी ने केंद्र सरकार को घेरा, कहा-कल किसानों के समर्थन में गांधी मैदान में देंगे धरना

Tejaswi Encircles The Central Government On Agricultural Laws Said Tomorrow Gandhi Will Protest Against The Farmers In The Field

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। ​नए कृषि कानूनों को लेकर किसानों का आंदोलन जारी है। वह कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग कर रहे हैं। किसानों के समर्थन में अब विपक्षी पार्टियां भी जुड़ने लगी हैं। इस बीच बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने किसानों के समर्थन में धरने पर बैठने का ऐलान किया हे। उन्होंने कहा कि पांच दिसम्‍बर को महागठबंधन के नेता इन कानूनों के विरोध में गांधी मैदान में गांधी मूर्ति के नीचे धरने पर बैठेंगे।

पढ़ें :- चिराग पासवान ने बिहार में बढ़ते अपराध को लेकर सीएम नीतीश को ठहराया जिम्मेदार

पटना स्थित राष्‍ट्रीय जनता दल के कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत के दौरान तेजस्‍वी ने ये ऐलान किया। तेजस्वी ने कहा कि सरकार अब किसानों से बातचीत कर रही है। उन्होंने कहा कि ये कानून लाने से पहले ही किसानों से बातचीत करनी चाहिए थी। तेजस्वी यादव ने कहा कि इतनी बड़ी समस्या है लेकिन पीएम गायब हैं। क्‍या पीएम को किसानों से बात नहीं करनी चाहिए?

उन्‍होंने आरोप लगाया कि एनडीए सरकार बनने के बाद से देश के सभी क्षेत्रों निजीकरण की बयार बह रही है। उन्‍होंने लोगों से नए कृषि कानूनों के खिलाफ सड़क पर उतरने का आह्वान किया। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि केंद्र सरकार ने वादा किया था कि 2022 तक के किसानों का आय दोगुना हो जाएगी। न्यूनतम समर्थन मूल्य को समाप्त कर देने के बाद किसानों की आय दोगुनी कैसे होगी?

 

पढ़ें :- रूपेश हत्याकांडः डीजीपी का दावा-ठेके के विवाद में हुई थी हत्या

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...