1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. टोक्यो ओलंपिक: यूपी के खिलाड़ियों को सीएम योगी ने दी शुभकामनाएं, गोल्ड मेडल जीतने वालों को मिलेगा बड़ा तोहफा

टोक्यो ओलंपिक: यूपी के खिलाड़ियों को सीएम योगी ने दी शुभकामनाएं, गोल्ड मेडल जीतने वालों को मिलेगा बड़ा तोहफा

जापान के टेक्यो मे होने वाले ओलंपिक खेलों में उत्तर प्रदेश के खिलाड़ी भी अपना दमखम दिखायेंगे। इसको लेकर सभी तैयारियों में जुटे हैं। ​वहीं, खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने के लिए प्रदेश की योगी सरकार ने बड़ा ऐलान किया है। यूपी सरकार ओलंपिक खेलों में हिस्सा लेने वाले प्रत्येक खिलाड़ी को 10 लाख रुपये देगी।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। जापान केटोक्यो मे होने वाले ओलंपिक खेलों में उत्तर प्रदेश के खिलाड़ी भी अपना दमखम दिखायेंगे। इसको लेकर सभी तैयारियों में जुटे हैं। ​वहीं, खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने के लिए प्रदेश की योगी सरकार ने बड़ा ऐलान किया है। यूपी सरकार ओलंपिक खेलों में हिस्सा लेने वाले प्रत्येक खिलाड़ी को 10 लाख रुपये देगी।

पढ़ें :- Road accident in Barabanki: सवारियों से भरी बस को ट्रक ने मारी टक्कर, 18 लोगों की मौत

वहीं मेडल लाने वालों के लिए भी खिलाड़ियों को बड़ा तोहफा दिया जाएगा। दरअसल योगी सरकार टोक्यो ओलंपिक खेलों में होने वाले एकल खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को 6 करोड़ रुपये, रजत पाने वालों खिलाड़ी को 4 करोड़ रुपये और कांस्य पदक लाने वाले खिलाड़ियों को 2 करोड़ रुपये देगी।

वहीं टोक्यो ओलंपिक में टीम खेलों में स्वर्ण पदक जीतकर लाने वाले खिलाड़ी को 3 करोड़ रुपये, रजत लाने पर 2 करोड़ रुपये और कांस्य लाने पर 1 करोड़ रुपये देने का फैसला लिया है। वहीं, टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुभकामनाएं दी हैं।

यूपी से 10 खिलाड़ी विभिन्न स्पर्धाओं में भाग लेने के लिए टोक्यो जाएंगे। गौरतलब है कि, 23 जुलाई से जापान का राजधानी टोक्यो में ओलंपिक खेल शुरू होने जा रहे हैं। इसमें भारत का अब तक का सबसे बड़ा दल हिस्सा ले रहा है। इस बार भारत को पहले से ज्यादा पदक जीतने की उम्मीद है।

 

पढ़ें :- Tokyo Olympics 2021: अगर ऐसा हुआ तो गोल्ड में बदल जायेगा मीराबाई चानू के द्वारा जीता गया सिल्वर मेडल

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...