1. हिन्दी समाचार
  2. तेलंगाना सीएम केसीआर का PM मोदी को सुझाव, कहा- दो हफ्ते और बढ़ाया जाए लॉकडाउन

तेलंगाना सीएम केसीआर का PM मोदी को सुझाव, कहा- दो हफ्ते और बढ़ाया जाए लॉकडाउन

Telangana Cm Kcrs Suggestion To Pm Modi Said Lockdown Should Be Increased By Two Weeks

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित लोगों के आंकड़े में इजाफा हो रहा है। अब तक 4,281 लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं। 111 लोगों की मौत इसके कारण हो चुकी है। केंद्र की मोदी सरकार ने इसके प्रसार (Covid 19) को रोकने के लिए देशभर में 25 मार्च से 21 दिन का लॉकडाउन किया हुआ है।

पढ़ें :- इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इनको मिली जगह

इस बीच अब तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चन्द्रशेखर राव ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अनुरोध किया कि देश में लागू 21 दिन के लॉकडाउन की अवधि में 14 अप्रैल के बाद विस्तार किया जाए क्योंकि लोगों के जीवन रक्षा के लिए यह महत्वपूर्ण है।  

उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा कि मैं 15 अप्रैल के बाद भी राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के पक्ष में हूं। क्योंकि हम आर्थिक समस्याओं से उबर सकते हैं। लेकिन हम जीवन नहीं लौटा सकते। हम लोगों की जान नहीं लौटा सकते। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ देश का एकमात्र हथियार लॉकडाउन है।

राव ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री, भारत सरकार से अपील करता हूं कि वे बेझिझक लॉकडाउन की अवधि बढ़ा दें। उन्होंने कहा कि किसी से भी सलाह लें, प्रत्येक मुख्यमंत्री से सलाह करें, पूरे देश के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग करें, लेकिन सोच-समझकर फैसला लें। क्योंकि भारत में हमारे पास इस जानलेवा वायरस से निपटने का और कोई हथियार नहीं है।

देश में 4,067 कोरोना वायरस मामलों की पुष्टि

पढ़ें :- कुर्की के आदेश के बाद नसीमुद्दीन और रामअचल राजभर ने कोर्ट में किया सरेंडर, भेजे गए जेल

बता दें कि देश में अभी तक 4,067 कोरोना वायरस मामलों की पुष्टि हुई है, इसमें महाराष्ट्र में सर्वाधिक 690 लोग संक्रमित हैं और 45 लोगों की मौत हो गई है, दूसरे स्थान पर तमिलनाडु है जहां 571 लोग इससे पीड़ित हुए हैं और पांच लोगों की मौत हुई है। इसके बाद दिल्ली में सबसे अधिक 503 लोग संक्रमित हैं और सात लोगों की मौत हुई है। तेलंगाना में अब तक 321 लोग संक्रमित हुए हैं और सात लोगों की मौत हुई है। केरल में 314 लोग संक्रमित हुए हैं और दो लोगों की मौत हुई है।  

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...