1. हिन्दी समाचार
  2. कर्नाटक के बाद गोवा में कांग्रेस को झटका, 10 विधायक ​बीजेपी में शामिल, संसद भवन के बाहर प्रदर्शन

कर्नाटक के बाद गोवा में कांग्रेस को झटका, 10 विधायक ​बीजेपी में शामिल, संसद भवन के बाहर प्रदर्शन

Ten Mlas Of Goa Congress Included In Bjp

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस सरकार बचाने के लिए संघर्ष कर रही है। इसी बीच कांग्रेस को गोवा में बड़ा झटका लगा है। गोवा कांग्रेस के दस विधायक भाजपा में शामिल हो गए। बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में कांग्रेस विधायकों ने बीजेपी ज्वाइन किया है। वहीं, कर्नाटक मामले को लेकर कांग्रेस इसका विरोध कर रही है। इसको लेकर संसद परिसर में विपक्ष के विरोध प्रदर्शन में यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी और राहुल गांधी भी शामिल हुए।

पढ़ें :- सोनिया गांधी ने दी विजयादशमी की बधाई, कहा-अंत में सच की विजय ही नियति है

प्रदर्शन कर रहे सांसदों ने अपने हाथों में ‘लोकतंत्र बचाओ’ की तख्तियां भी पकड़ रखीं हैं। कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा कि, कर्नाटक और गोवा में बीजेपी तोड़फोड़ करने में जुटी है। ऐसे में लोकतंत्र खतरे में है। कर्नाटक और गोवा के मुद्दे पर राज्यसभा में भी जमकर हंगामा हुआ। हंगामा इतना बढ़ गया कि विपक्ष सदन से वॉकआउट कर गया। वहीं सरकार की ओर से कहा गया कि कर्नाटक और गोवा में जो भी हो रहा है उसके लिए बीजेपी जिम्मेदार नहीं है।

उन्होंने कहा कि, कांग्रेस के विधायकों को पार्टी में कोई भविष्य नजर नहीं आ रहा, इसलिए पार्टी छोड़ रहे हैं। गौरतलब है कि, गोवा कांग्रेस में 15 में से 10 विधायक यानी दो ​तिहाई विधायक पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए। पार्टी छोड़ने के बाद कांग्रेस के विधायक सीधे दिल्ली पहुंच गए। 40 सदस्यों वाली गोवा विधानसभा में बीजेपी के 27 विधायक हो गए हैं, और कांग्रेस पांच पर पहुंच गई है। वहीं कांग्रेस के दो तिहाई विधायकों के बीजेपी में शामिल होने पर दल बदल कानून भी उन पर नहीं लागू हो पायेगा।

पढ़ें :- यूपी: बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह बोले, चीन और पाकिस्तान से कब युद्ध होगा PM मोदी ने तय कर लिया है

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...